• search
पश्चिम बंगाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कोलकाता से दिल्ली और मुंबई के लिए अब सिर्फ 2 दिन उड़ेगी फ्लाइट, राज्य सरकार ने लगाईं नई पाबंदियां

|
Google Oneindia News

कोलकाता, जनवरी 02। पश्चिम बंगाल सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कुछ पाबंदियों का ऐलान किया है। राज्य सरकार ने देश की राजधानी दिल्ली और आर्थिक राजधानी मुंबई से आने वाली फ्लाइटों में कटौती की है। सरकार ने फैसला किया है कि अब बंगाल से दिल्ली और मुंबई के लिए हफ्ते में सिर्फ 2 दिन ही फ्लाइट उड़ेगी। सरकार ने सोमवार और शुक्रवार को कोलकाता से दिल्ली और मुंबई फ्लाइट की आवाजाही को अनुमति दी है। सरकार का ये आदेश 5 जनवरी से लागू होगा।

West bengal flight

बंगाल का पॉजिटिविटी रेट 12 फीसदी से ऊपर

पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव एचके द्विवेदी ने सरकार के आदेश को जारी करते हुए कहा, "पश्चिम बंगाल में दिल्ली और मुंबई से सप्ताह में केवल दो बार ही उड़ान संचालित होंगी, जो सोमवार और शुक्रवार को होगी।" आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में पिछले 2-3 दिन के अंदर कोरोना के मामलों में बहुत अधिक वृद्धि देखने को मिली है। राज्य में कोरोना का पॉजिटिविटी रेट 12 फीसदी से ऊपर जा चुका है।

50 फीसदी क्षमता के साथ चलेंगी लोकल ट्रेनें

कोरोना की रफ्तार को देखते हुए राज्य सरकार ने ट्रेन यातायात पर भी कुछ पाबंदियां लगाई हैं। राज्य सरकार ने तय किया है कि हर दिन शाम 7 बजे तक लोकल ट्रेन सिर्फ 50 फीसदी क्षमता के साथ ही चलेंगी। लोकल ट्रेन के अंदर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा। इसके अलावा कोलकाता के शॉपिंग मॉल और मार्केट को रात के 10 बजे तक खुले रखने का आदेश दिया गया है। यहां भी लोगों की 50 फीसदी क्षमता की ही अनुमति मिलेगी।

आपको बता दें कि रविवार को राज्य सरकार ने एक हाई लेवल मीटिंग बुलाई, जिसमें मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शामिल हुईं। इस मीटिंग में शीर्ष अधिकारी और स्वास्थ्य विशेषज्ञ भी शामिल हुए। इस मीटिंग में राज्य में बढ़ते कोरोना के मामलों पर चर्चा की गई।

ये भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल में कल से बंद रहेंगे स्कूल,कॉलेज, ब्यूटी पार्लर, देखें पूरी लिस्ट क्या-क्या रहेगा बंदये भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल में कल से बंद रहेंगे स्कूल,कॉलेज, ब्यूटी पार्लर, देखें पूरी लिस्ट क्या-क्या रहेगा बंद

Comments
English summary
West Bengal govt cuts flights from Delhi and Mumbai to kolkata two days in a week
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X