• search
पश्चिम बंगाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पश्चिम बंगाल: तीसरे चरण के लिए कांग्रेस ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, नाराज नेताओं को भी मिली जगह

|

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण के मतदान के लिए कांग्रेस ने अपने 30 स्टार प्रचारकों के नाम की घोषणा कर दी है। पार्टी की इस लिस्ट में अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पूर्व पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी, पार्टी महासचिव प्रयंका गाधी वाड्रा के अलावा कांग्रेस नेतृत्‍व से नाराज बताए जाने वाले जी 23 गुट के मनीष तिवारी को भी जगह मिली है। बता दें कि पश्चिम बंगाल में 8 चरण में मतदान होने हैं, तीसरे फेज के लिए वोटिंग 6 अप्रैल, 2021 को होगी।

West Bengal Elections 2021 Congress releases list of star campaigners for the third phase

कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की सूची में लोकसभा में नेता विपक्ष चुने गए मल्लिकार्जुन खड़गे, अशोक गहलोत, कैप्टन अमरिंदर सिंह, भूपेश बघेल, अधीर रंजन चौधरी, बीके हरिप्रसाद, सचिन पायलट, रणदीप सिंह सुरजेवाला, जतिन प्रसाद, सुबोधकांत सहाय, आरपीएन सिंह, नवजोत सिंह सिद्धू को भी शामिल किया गया है। ये सभी पश्चिम बंगाल में कांग्रेस उम्मीदवारों के लिए प्रचार करते नजर आएंगे। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों के परिणाण की घोषणा 2 मई, 2021 को की जाएगी।

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में कांग्रेस इंडियन सेक्युलर फ्रंट (आईएसएफ) और वाम दोलों के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है। पिछले विधानसभा चुनाव की तरह ही इस बार भी कांग्रेस 92 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। राज्य में 8 चरणों में चुनाव होने हैं, पहला चरण 27 मार्च और 1, 6,10,17,22,26 और 29 अप्रैल को बाकि चरणों के लिए वोटिंग होगी। पश्चिम बंगाल चुनाव परिणाम वाले दिन यानी 2 मई को ही बाकि चारों प्रदेशों (असम, तमिलनाडु, केरल और पुद्दुचेरी) के विधानसभा चुनाव के रिजल्ट का भी ऐलान किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021: अमित शाह का 'बनिया' होना क्या बीजेपी के घोषणापत्र पर अमल की गारंटी है?

English summary
West Bengal Elections 2021 Congress releases list of star campaigners for the third phase
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X