• search
पश्चिम बंगाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बंगाल चुनाव परिणाम: क्या सच हो रही BJP पर प्रशांत किशोर की भविष्यवाणी? आज भी PK ने पिन किया है ट्वीट

|
Google Oneindia News

कोलकाता, मई 2। आज यानि 2 मई को 4 राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश में हुए विधानसभा चुनावों की मतगणना हो रही है। सभी राज्यों के चुनाव महत्वपूर्ण है लेकिन सभी की नजरें बंगाल विधानसभा के नतीजें पर ही हैं। हो भी क्यों न, चुनाव अभियान की शुरुआत के साथ ही बंगाल सबसे ज्यादा चर्चा में रहा था। 8 चरणों में चुनाव की घोषणा के बाद से ही राज्य में चुनावी सरगर्मियां तेज रही हैं। लोकसभा चुनाव में अच्छी सफलता के बाद इस बार बीजेपी की नजरें बंगाल पर थीं और पार्टी ने 200 सीटें जीतने का दावा किया था। लेकिन इस बार टीएमसी के लिए चुनावी प्रबंधन की जिम्मेदार संभाल रहे प्रशांत किशोर ने भी एक दावा किया था कि अगर बीजेपी की सीटें तीन अंकों में पहुंच गई तो वे चुनावी प्रबंधन का काम छोड़ देंगे।

पीके ने किया था बीजेपी के डबल डिजिट में रहने का दावा

पीके ने किया था बीजेपी के डबल डिजिट में रहने का दावा

जब प्रशांत किशोर ने चुनाव को लेकर ये भविष्यवाणी की तो राजनीतिक पंडितों ने इसे अति-आत्मविश्वास कहा था। सभी के दिमाग में 2019 लोकसभा चुनाव के नतीजे थे जिसमें बीजेपी ने डबल डिजिट में सीटें लाकर बेहद ही शानदार प्रदर्शन किया था। बीजेपी को पूरी उम्मीद थी कि लोकसभा की तरह ही विधानसभा में भी परचम लहराएगी और पहली बार बंगाल की धरती पर कमल खिलेगा।

जब 29 अप्रैल को एग्जिट पोल के नतीजे जारी हुए तो सभी एग्जिट पोल में बीजेपी और टीएमसी में कांटे की टक्कर दिखाई गई थी। सारे एग्जिट पोल बीजेपी को 100 से ज्यादा सीटें दिखा रहे थे। इसके बाद से ही सोशल मीडिया पर ये चर्चा होने लगी थी कि अब प्रशांत क्या करेंगे? क्या वे पार्टियों के लिए चुनावी प्रबंधन का काम छोड़ देंगे और अगर ऐसा करते हैं तो इसके बाद वे करेंगे क्या?

पीके के ट्वीट की चर्चा हुई तेज

पीके के ट्वीट की चर्चा हुई तेज

आज जब ममता बनर्जी की पार्टी 200 से ज्यादा सीटें पाती दिख रही है और बीजेपी 90 भी पार नहीं हो पा रही है ऐसे में प्रशांत किशोर के उस ट्वीट की चर्चा फिर से तेज हो गई है जो उन्होंने अभी भी पिन करके टॉप पर रखा हुआ है।

प्रशांत किशोर ने ये ट्वीट 21 दिसम्बर 2020 को किया था जब बीजेपी और कई सारे राजनीतिक पंडित बंगाल में बीजेपी और टीएमसी में कांटे की टक्कर की भविष्यवाणी कर रहे थे। उस समय प्रशांत किशोर ने ट्वीट किया था जिसमें लिखा था "समर्थक (बीजेपी) मीडिया के उस वर्ग के लिए जिसने प्रचार की हाइप बढ़ा रखी है, पश्चिम बंगाल में बीजेपी डबल डिजिट में आने के लिए संघर्ष करेगी।

उन्होंने आगे लिखा था कि "प्लीज ये ट्वीट सेव कर लीजिए। अगर बीजेपी इससे बेहतर करती है तो मैं ये जगह छोड़ दूंगा।"

90 सीट तक नहीं पहुंची बीजेपी

90 सीट तक नहीं पहुंची बीजेपी

अब जब चुनाव के नतीजे घोषित हो रहे हैं तो प्रशांत किशोर की भविष्यवाणी सच होती दिखाई दे रही है। अभी तक रुझानों के अनुसार ममता बनर्जी की टीएमसी 200 से ज्यादा सीटें मिल रही हैं। वहीं भारतीय जनता पार्टी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह की ताबड़तोड़ रैलियों और धुआंधार प्रचार के बावजूद 90 से भी कम सीट मिल रही है।

फिलहाल ढाई बजे तक मिले आंकड़ों के मुताबिक तृणमूल कांग्रेस को 201 सीटें मिल रही हैं जबकि बीजेपी को 80 सीट पर बढ़त दिखाई दे रही है। इन रुझानों को देखकर एक बार तो लगता है कि प्रशांत किशोर की भविष्यवाणी सच हो रही है। हालांकि अभी अंतिम परिणाम आने बाकी है और उसके बाद ही स्पष्ट रूप से कुछ कहा जा सकता है।

West Bengal: क्या बंगाल में BJP ने बना ली पकड़? ममता बनर्जी के लिए खतरे की घंटी है ये वोट शेयरWest Bengal: क्या बंगाल में BJP ने बना ली पकड़? ममता बनर्जी के लिए खतरे की घंटी है ये वोट शेयर

English summary
West Bengal election result 2021 prashant kishor prediction about bjp
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X