• search
पश्चिम बंगाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बंगाल चुनाव: कूचबिहार में हुई गोलीबारी में 4 की मौत, चुनाव आयोग ने बूथ पर रोकी वोटिंग

|

कोलकाता: कूचबिहार: पश्चिम बंगाल में आज विधानसभा चुनाव के चौथे चरण में 44 सीटों पर सुबह 7 बजे से वोटिंग जारी है। कूचबिहार सहित पश्चिम बंगाल की आज पांच जिलों में वोट डाले जा रहे हैं। चुनाव के शुरू होने के बाद से ही कूचबिहार के पोलिंग बूथ से हिंसा और झड़प की खबरें सामने आ रही है। जानकारी के मुताबिक पश्चिम बंगाल के कूचबिहार में पोलिंग बूथ के बाहर गोलीबारी हुई है, जिसमें 4 लोगों की मौत हो गई है और 4 लोग घायल हैं। फायरिंग की घटना के बाद चुनाव आयोग ने बूथ पर वोटिंग रोक दी है। तृणमूल कांग्रेस इस पूरे घटना के बाद आरोप लगाया है कि जिस गोलीबारी 4 लोगों की मौत हुई है, वो गोलीबारी केंद्रीय सुरक्षा बलों ने की थी। तृणमूल कांग्रेस ने शनिवार (10 अप्रैल) को कहा कि केंद्रीय बलों ने कूचबिहार में मतदान केंद्रों पर दो बार आग लगा दी और गोलीबारी की, जहां लोग वोट डाल रह थे। जिसमें 4 पार्टी कार्यकर्ताओं की मौत हो गई।

Cooch Behar polling

सीएम ममता बनर्जी ने क्या कहा?

    Bengal Election 2021: Cooch Behar में Voting के दौरान झड़प, 4 लोगों की मौत | वनइंडिया हिंदी

    पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने पूरे मामले पर कहा कि सीआरपीएफ ने आज कूचबिहार में 4 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी है। उससे पहले सुबह एक और मौत हुई थी। आप सोचिन क्या सीआरपीएफ मेरी दुश्मन है। नहीं ना। लेकिन गृह मंत्री (अमित शाह) के निर्देश पर एक साजिश रची जा रही है और आज की घटना एक सबूत है।

    टीएमसी नेता डोला सेन ने कहा, "माथाभांगा (कूच बिहार) के ब्लॉक में एक टीएमसी कार्यकर्ता की मौत हो गई और तीन घायल हो गए। सेंट्रल फोर्सेस द्वारा गोली चलाने की वजह से मौतें हुई हैं। वहीं शीतलकुची ब्लॉक में भी तीन टीएमसी कार्यकर्ता मारे गए हैं और एक घायल है।''

    प्रधानमंत्री मोदी ने जताया दुख

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कूचबिहार की घटना पर दुख जताया है। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, कूचबिहार में जो हुआ है, वो बहुत दुखी करने वाला है। जिन लोगों ने अपनी जान गंवाई है, मैं उनके निधन पर शोक जताता हूं। मेरी विनम्र संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ है। भाजपा को मिल रहे जमर्थन देख कर दीदी और उनके गुंडों बौखला गए हैं।

    कूचबिहार के इन मतदान केंद्रों पर हुई हिंसा

    - पहली खबर कूचबिहार के शीतलकुची बूथ नंबर 172 है, जहां आग लगने की खबर है। बताया जा रहा है कि यहां बीजेपी कार्यकर्ता पर फायरिंग की गई थी।

    -वहीं बताया जा रहा है कि शीतलकुची मतदान केंद्र संख्या 285 के बाहर बम फेंके जाने के कारण झड़प हुई है। जिसकी वजह से वहां तनाव की स्तिथि है। शीतलकुची में मतदान केंद्र संख्या 285 पर बम फेंके जाने के बाद, कुछ समूहों ने कथित तौर पर गोलियां भी चलाईं। पुलिस ने इस इलाके से कई कच्चे बम बरामद किए हैं। इलाके में तनाव को कम करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज का सहारा लिया।

    -कूचबिहार के सिताई में भी पोलिंग बूथ के बाहर धमाका की खबर है। सिताई के बूथ नंबर 50 के बाहर बम ब्लास्ट हुआ। तृणमूल कांग्रेस ने शनिवार को चुनाव आयोग को पत्र लिख कर कार्रवाई करने की मांग की है। टीएमसी ने चुनाव आयोग को लिखा है, "शीतलकुची, नटबरी, तुफानगंज और दिनहाटा में कई बूथों पर, भाजपा के गुंडे बूथ के बाहर हंगामा कर रहे हैं और टीएमसी एजेंटों को बूथ में प्रवेश करने से रोक रहे हैं। इस मामले में कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।''

    -टीवी रिपोर्ट के मुताबिक कूचबिहार के शीतलकुची में ही बूथ संख्या 265 पर टीएमसी और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हुई है। दावा किया जा रहा है कि इस दौरान एक बीजेपी कार्यकर्ता घायल हो गया है। घटना के बाद बीजेपी समर्थकों ने टीएमसी पर आरोप लगाते हुए कहा कि उनके पोलिंग एजेंट्स को अंदर नहीं जाने दिया जा रहा था। जब हमारे पोलिंग एजेंट्स अंदर जाने की कोशिश कर रहे थे, तभी झड़प हुई।

    ये भी पढ़ें- पश्चिम बंगाल: चौथे चरण का मतदान जारी, पीएम मोदी और ममता बनर्जी ने की भारी संख्या में मतदान करने की अपील

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    west bengal election Cooch Behar polling booth goons hurl bomb, open fire police resort to lathicharge
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X