• search
पश्चिम बंगाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पश्चिम बंगाल चुनाव के बीच मुर्शिदाबाद में मिले 14 बम, 5वें चरण की वोटिंग के दिन इस्तेमाल करने का शक

|

मुर्शिदाबाद, 13 अप्रैल: पश्चिम बंगाल में चार चरणों में विधानसभा चुनाव हो चुके हैं। 17 अप्रैल को पश्चिम बंगाल में पांचवें चरण का चुनाव होना है। इससे पहले पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले के शमशेरगंज इलाके में सोमवार को 14 क्रूड बम बरामद किए गए। सुरक्षा बलों को शक है कि इन बमों का इस्तेमाल वोटिंग के दिन किया जाना था। मुर्शिदाबाद में मिले 14 बमों को बम स्पोजल स्क्वाड द्वारा डिस्पोज्ड कर दिया गया है। यह घटना ऐसे वक्त में हुई है जब राज्य में 17 अप्रैल को पांचवें चरण के विधानसभा चुनावों को लेकर तैयारियां की जा रही हैं। हालांकि ऐसा पहली बार नहीं है, जब मुर्शिदाबाद में बम मिलने की घटना हुई है। पश्चिम बंगाल में चुनाव प्रचार के दौरान मिड मार्च में भी मुर्शिदाबाद के सालार इलाके से 17 बम बरामद किए गए थे। उस वक्त पुलिस ने कहा था कि खुफिया जानकारी के आधार पर बम को बरामद किया गया है। पुलिस ने आशंका जताई थी कि विधानसभा चुनाव के समय इन बम का उपयोग किया जाने वाला था।

Murshidabad
    West Bengal Election 2021: चुनावों के बीच Murshidabad में मिले 14 Bomb | वनइंडिया हिंदी

    इससे पहले 10 अप्रैल को चौथे चरण के मतदान के दौरान कूचबिहार के एक मतदान केंद्र पर हिंसा भड़क उठी थी। सत्तारूढ़ टीएमसी ने आरोप लगाया कि केंद्रीय बलों ने कूचबिहार में मतदान केंद्रों पर दो बार आग लगाई और गोलियां चलाई, जहां लोग अपने वोट डाल रहे थे। जिसमें पांच कार्यकर्ताओं की मौत हो गई। कूचबिहार के आधिकारिक सूत्रों ने जिले में चार लोगों की मौत की पुष्टि की है।

    इस घटना के बाद, चुनाव आयोग ने विशेष पर्यवेक्षकों की एक अंतरिम रिपोर्ट के आधार पर सीतलकुची और कूचबिहार के 126 केंद्रों पर मतदान स्थगित करने का आदेश दिया। चुनाव आयोग ने शनिवार को शाम 5 बजे तक मुख्य चुनाव अधिकारी से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। घटना के बाद से, चुनाव आयोग ने कूचबिहार जिले में अगले 72 घंटों के लिए किसी भी राजनीतिक नेता के प्रवेश पर रोक लगा दी है।

    पश्चिम बंगाल में पहले चार चरणों का मतदान संपन्न हो चुका है। चल रहे चुनावों का पांचवां चरण 17 अप्रैल को है और छठा चरण 22 अप्रैल को होगा। मतों की गिनती 2 मई को होगी।

    ये भी पढ़ें- चुनाव आयोग के बैन के खिलाफ कल धरना देंगी ममता बनर्जी, फैसले को बताया 'असंवैधानिक'ये भी पढ़ें- चुनाव आयोग के बैन के खिलाफ कल धरना देंगी ममता बनर्जी, फैसले को बताया 'असंवैधानिक'

    English summary
    West Bengal election: 14 bombs recovered in Murshidabad ahead 5th phase of polls in state on April 17
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X