• search
पश्चिम बंगाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पश्चिम बंगाल: बिधाननगर और कटवा सीट पर कांग्रेस उम्मीदवारों का ऐलान, जानिए किसे मिला टिकट

|

कोलकाता। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए मतदान शुरू होने में अब कुछ दिन ही शेष रह गए हैं, लेकिन इस चुनावी खेल में कांग्रेस ने अब अपने पत्ते खोलने शुरू किए हैं। सोमवार को पार्टी ने विधानसभा चुनाव के लिए अपने दो उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की। बिधाननगर विधानसभा सीट से कांग्रेस ने अभिषेक बनर्जी को मैदान में उतारा है तो वहीं कटवा सीट से पार्टी ने परबीर गांगुली पर दांव खेला है। बता दें कि बिधाननगर में पांचवे चरण में मतदान होगा जबकि कटवा में छठे चरण में 22 अप्रैल को वोटिंग होगी।

West Bengal Congress candidates announced on Bidhannagar and Katwa seats

वर्तमान में कटवा विधानसभा सीट पर टीएमसी के विधायक रबिंद्रनाथ चटर्जी विराजमान हैं, साल 2016 में इलेक्शन में उन्होंने टीएमसी के टिकट पर यहां से जीत दर्ज की थी। कांग्रेस को यहां पिछली बार हार का स्वाद चखना पड़ा था लेकिन इस बार के चुनाव में पार्टी ने परबीर गांगुली पर जीत की जिम्मेदारी दी है। बता दें कि कांग्रेस ने रविवार को भी बंगाल चुनाव के लिए अपने 39 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया था। इससे पहले कांग्रेस ने 34, 13 और तीन उम्मीदवारों की लिस्ट निकाली थी।

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में कांग्रेस इंडियन सेक्युलर फ्रंट (आईएसएफ) और वाम दोलों के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है। पिछले विधानसभा चुनाव की तरह ही इस बार भी कांग्रेस 92 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। राज्य में 8 चरणों में चुनाव होने हैं, पहला चरण 27 मार्च और 1, 6,10,17,22,26 और 29 अप्रैल को बाकि चरणों के लिए वोटिंग होगी। पश्चिम बंगाल चुनाव परिणाम वाले दिन यानी 2 मई को ही बाकि चारों प्रदेशों (असम, तमिलनाडु, केरल और पुद्दुचेरी) के विधानसभा चुनाव के रिजल्ट का भी ऐलान किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: असम चुनाव: माजुली में बोले अमित शाह- कांग्रेस सरकार में काजीरंगा पर रहता था बदरुद्दीन के घुसपैठियों का कब्जा

English summary
West Bengal Congress candidates announced on Bidhannagar and Katwa seats
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X