• search
पश्चिम बंगाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बंगाल में सीएम और राजभवन के बीच टकराव, कूचबिहार यात्रा को लेकर राज्यपाल को लिखा तीखा खत

|

कोलकाता, 12 मई। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्यपाल जगदीप धनखड़ को उनकी प्रस्तावित कूच बिहार की यात्रा को लेकर पत्र लिखा है। इस पत्र में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्यपाल की यात्रा को राज्य में लंबे समय से स्थापित नियमों का उल्लंघन बताया है जो दशकों में विकसित हुए हैं।

Jagdeep Dhankar

राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने 13 मई को हिंसाग्रस्त कूचबिहार के दौरे पर जाने की घोषणा की थी। राजभवन से मिली जानकारी के अनुसार राज्यपाल कूचबिहार के दौरे पर जाएंगे जहां से वह 14 मई को असम में कैंपों का दौरा करेंगे।

राज्यपाल की इसी यात्रा पर ममता बनर्जी भड़क गई हैं। उन्होंने राज्यपाल की यात्रा को पश्चिम बंगाल के गृह विभाग की नियमावली 1990 में राज्यपाल के लिए वर्णित प्रोटोकॉल और नियमावली के तहत नियमों का उल्लंघन बताया है।

नंदीग्राम सीट पर ममता बनर्जी को हराने वाले सुवेंदु अधिकारी को बीजेपी ने बनाया नेता प्रतिपक्षनंदीग्राम सीट पर ममता बनर्जी को हराने वाले सुवेंदु अधिकारी को बीजेपी ने बनाया नेता प्रतिपक्ष

ममता बनर्जी ने पत्र में लिखा है कि "मुझे सोशल मीडिया से पता चला है कि आप एकतरफा तरीके से 13 मई 2021 से कूचबिहार जा रहे हैं और दुखद रूप से मुझे पता चला है कि यह राज्य में दशकों में विकसित और स्थापित नियमों का उल्लंघन है। इसलिए मैं उम्मीद करती हूं कि अच्छी तरह से स्थापित प्रोटोकॉल के नियमों का पालन करेंगे और आकस्मक दौरे को टाल देंगे।"

English summary
west bengal cm mamata banerjee writes to governor jagdeep dhankar
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X