• search
पश्चिम बंगाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

West Bengal Assembly Elections 2021: राजनाथ सिंह ने किया दावा- बंगाल में होगा विकास और शांति का 'खेला'

|

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनावों में अब कुछ ही समय बचा है। इसके मद्देनजर सभी राजनीतिक दलों ने प्रचार अभियान तेज कर दिया है। भारतीय जनता पार्टी ने अपने सारे स्‍टार प्रचारक पश्चिम बंगाल में उतार दिया है। राजनाथ सिंह और अमित शाह बंगाल में डेरा डाले हुए हैं। राजनाथ सिंह ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल के दासपुर में चुनावी रैली को संबोधित किया। उन्‍होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में 5 वर्ष के लिए भाजपा की सरकार बनाकर देखिए किसी मां की लाल की हिम्‍मत नहीं है कि वो टोलाबाजी कर सके और कटमनी ले सके।

    West Bengal Election 2021: Rajnath, Nadda और Yogi समेत मैदान में बीजेपी की पूरी फौज |वनइंडिया हिंदी

    West Bengal Assembly Elections 2021: राजनाथ सिंह ने किया दावा- बंगाल में होगा विकास और शांति का खेला

    राजनाथ सिंह ने ममता बनर्जी पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव में बीजेपी की जीत के बाद पश्चिम बंगाल में खेला जाने वाला ''खेला'' (खेल) विकास का होगा, शांति का होगा। उन्‍होंने दावा किया कि पश्चिम बंगाल में बीजेपी 294 सीटों में से 200 से अधिक सीटें जीतकर राज्‍य में अपनी सरकार बनाएगी। रक्षा मंत्री ने कहा कि स्‍वतंत्रता के बाद पश्चिम बंगाल में जिस तरह का विकास होना चाहिए था वो नहीं हुआ। सत्तारूढ़ सरकारों ने राज्‍य को नष्‍ट कर दिया। सीपीएम हो या टीएमसी, गरीबी और बेरोजगारी राज्‍य में व्‍याप्‍त है। एक समय में बीजेपी के अंदर ममता बनर्जी के मित्र कहे जाने वाले राजनाथ सिंह ने कहा कि मैं पूछना चाहता हूं कि दो बार मुख्‍यमंत्री पद पर बैठीं ममता बनर्जी से बंगाल के लिए क्‍या किया।

    उन्होंने कहा कि 27 मार्च से शुरू होने वाले आठ चरण के विधानसभा चुनावों के लिए मतगणना का दिन "असोल परिव्रतन" (सच्चा परिवर्तन) होगा। उन्होंने कहा, "भाजपा 200 से अधिक सीटों के साथ बंगाल में सरकार बनाएगी।" राजनाथ सिंह ने आगे कहा कि 2019 के लोकसभा चुनावों में भाजपा ने पश्चिम बंगाल की 42 में से 18 सीटें जीती थीं, जो विधानसभा चुनावों में सत्तारूढ़ तृणमूल के लिए मुख्य चुनौती बनकर उभरी थी। अपने संबोधन में राजनाथ सिंह ने कहा कि सरकार अहंकार से नहीं चलती है। पश्चिम बंगाल में बम बनाए जाते हैं। पकड़ने की जिम्‍मेदारी किसकी है? लोगों पर बम फेंके जा रहे हैं। राजनाथ सिंह ने कहा कि बीजेपी की सरकार आते ही जो लोग बम बना रहे हैं उनकी फैक्‍ट्री बंद कर देंगे। उनकी खाट खड़ी कर देंगे। बीजेपी का इतिहास रहा है कि जो कहा और उसे किया है।

    2 लोकसभा और 14 विधानसभा सीटों पर 17 अप्रैल को होंगे उप चुनाव

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    West Bengal Assembly Elections 2021: Rajnath Singh Says BJP Will Play "Khela Of Peace, Development In Bengal"
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X