• search
पश्चिम बंगाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बंगाल: BJP के सायंतन बसु और TMC नेता सुजाता मंडल के चुनाव प्रचार पर 24 घंटे का प्रतिबंध

|

कोलकाता, अप्रैल 17। पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राजनीतिक दलों के नेता चुनाव प्रचार में जमकर बयानबाजी कर रहे हैं। इस बीच भारतीय निर्वाचन आयोग भड़काऊ बयानों के लेकर कई नेताओं पर कार्रवाई भी कर रहा है। रविवार को चुनाव आयोग ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता सायंतन बसु और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की नेता सुजाता मंडल के चुनाव प्रचार करने पर 24 घंटे के लिए प्रतिबंध लगा दिया है। इलेक्शन कमीशन ने ये कार्रवाई नेताओं द्वारा 'उकसाने वाला बयान' देने को लेकर की है।

West Bengal 24-hour ban on BJP Sayantan Basu and TMC leader Sujatha Mandal

बता दें कि टीएमसी नेता सुजाता मंडल खां अनुसूचित जाति के खिलाफ विवादित बयान दिया था जिसको लेकर अब चुनाव आयोग ने उनके खिलाफ कार्रवाई की है। इससे पहले ईसी ने सुजाता के खिलाफ उनके बयान को लेकर नोटिस भी जारी कर जवाब मांगा था। ईसी से सुजाता मंडल खां की शिकायत मुख्तार अब्बास नकवी की अगुआई वाले भाजपा के प्रतिनिधि दल ने की थी। सुजाता मंडल पर 18 अप्रैल को शाम 7 बजे से शुरू होकर 19 अप्रैल की शाम 7 बजे तक 24 घंटे का प्रतिबंध लगाया गया है।

वहीं दूसरी ओर चुनाव आयोग ने भाजपा नेता सायंतन बसु को उनके 'उकसाने वाले टिप्पणी' के लिए चुनाव प्रचार करने पर 24 घंटे के लिए प्रतिबंध लगा दिया है। इससे पहले चुनाव आयोग ने बंगाल भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष के खिलाफ भड़काऊ भाषण को लेकर चुनाव प्रचार पर रोक लगाया था। उनके ऊपर शीतलकूची फायरिंग कांड को लेकर दिए बयान के चलते कार्रवाई की गई थी। वहीं ईसी भाजपा नेता राहुल सिन्हा और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर भी 24-24 घंटे का प्रतिबंध लगा चुका है। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए निर्वाचन आयोग ने चुनाव प्रचार की समयसीमा को भी कम कर दिया है।

'बंगाल चुनाव में बिजी पीएम' के बाद उद्धव सरकार पर बरसे पीयूष गोयल, कहा- महाराष्ट्र भ्रष्ट सरकार से पीड़ित

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
West Bengal 24-hour ban on BJP Sayantan Basu and TMC leader Sujatha Mandal
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X