• search
पश्चिम बंगाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पश्चिम बंगाल में नगर निगम चुनाव पर कोरोना का साया, राज्य चुनाव आयोग ने लगाई रोड शो और रैली पर रोक

|
Google Oneindia News

कोलकाता, 03 जनवरी: देश में बढ़ते कोरोना के मामले और ओमिक्रॉन के खतरे के मद्देनजर पश्चिम बंगाल में राज्य चुनाव आयोग ने आगामी नगर निगम चुनाव में इलेक्शन कैंपेन को लेकर सख्ती बरतते हुए पाबंदियां लगाई हैं। पश्चिम बंगाल के आसनसोल, सिलीगुड़ी, चंदननगर और विधाननगर नगर निगम में चुनाव होने हैं। ऐसे में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच राज्य चुनाव आयोग ने कड़े कदम उठाए हैं।

West Bengal municipal Elections

पश्चिम बंगाल राज्य चुनाव आयोग के मुताबिक नगर निगम चुनाव के प्रचार के दौरान किसी रोड शो, बाइक रैलियों की अनुमति नहीं है। केवल 5 लोगों को घर-घर जाकर प्रचार करने की अनुमति है। 50 फीसदी क्षमता के साथ इनडोर स्थानों पर राजनीतिक बैठकों की अनुमति दी गई है, जबकि खुली जगह में राजनीतिक रैलियों के लिए 500 लोगों को इजाजत है।

सोमवार को राज्य चुनाव आयुक्त, मुख्य सचिव और स्वास्थ्य विभाग के अफसरों की बीच हुई मीटिंग के बाद यह निर्दश जारी किए गए हैं। चुनाव आयोग ने सोमवार को जारी अपने निर्देश में चुनाव प्रचार के दौरान रोड शो, पदयात्रा और बाइक रैलियों पर पूरी तरह से रोक लगा दी है। साथ ही चुनाव प्रचार का समय भी सुबह 9 बजे से रात 8 बजे तक घटाकर कम कर दिया है। याद दिला कि इससे पहले कोलकाता नगर निगम चुनाव के दौरान भी शाम चार बजे तक किसी भी तरह की पदयात्रा की अनुमति नहीं दी गई थी।

पश्चिम बंगाल में बंद रहेंगे स्कूल,कॉलेज, ब्यूटी पार्लर, देखें पूरी लिस्ट क्या-क्या रहेगा बंदपश्चिम बंगाल में बंद रहेंगे स्कूल,कॉलेज, ब्यूटी पार्लर, देखें पूरी लिस्ट क्या-क्या रहेगा बंद

इसी के साथ हर नगर पालिका में नोडल स्वास्थ्य अधिकारी नियुक्त करने का भी निर्देश दिया गया है और सभी के लिए दोनों या सिंगल वैक्सीन (प्रत्याशी , वोट काउंटिंग एजेंट, मतदान अधिकारी) डोज कंपलसरी कर दिया गया है।आपका बता दें कि सिलीगुड़ी, चंदननगर, विधाननगर, आसनसोल नगर निगम के चुनाव 22 जनवरी होंगे। इसके लिए नामांकन की प्रक्रिया 28 दिसंबर से शुरू हो चुकी है, जो 3 जनवरी चली। वहीं 4 जनवरी को स्क्रूटनी होगी, जिसके बाद 6 जनवरी को उम्मीदवार अपना पर्चा वापस ले सकते हैं।

Comments
English summary
West Bengal State Election Commission No roadshows, bike rallies allowed during campaigning of municipal polls
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X