• search
पश्चिम बंगाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

शपथ लेते ही राज्यपाल ने ममता को याद दिलाया 'राजधर्म', दीदी ने दिया ये जवाब

|

कोलकाता, 05 मई। TMC प्रमुख ममता बनर्जी ने आज तीसरी बार बंगाल के सीएम पद की शपथ ले ली है। मालूम हो कि ममता बनर्जी के नेतृत्व में तृणमूल कांग्रेस ने बंगाल में जबरदस्त वापसी की है। पार्टी ने विधानसभा चुनावों में 213 सीटें अपने नाम की है। ममता बनर्जी लगातार तीसरी बार राज्य की सीएम बनी हैं। ममता बनर्जी ने आज अकेले ही शपथ ली है, उनके साथ किसी भी मंत्री ने शपथ नहीं ली है।

    West Bengal: शपथ के तुरंत बाद Mamata Banerjee और राज्यपाल Jagdeep Dhankhar में ठनी | वनइंडिया हिंदी

    शपथ लेते ही राज्यपाल ने ममता को याद दिलाया राजधर्म...

    बुधवार को कोलकाता स्थित राजभवन में राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने ममता बनर्जी को सीएम पद की शपथ दिलाई। कोविड की वजह से सीएम ममता का शपथ ग्रहण समारोह बहुत छोटा और सादा था। शपथ ग्रहण के बाद ही राज्यपाल घनखड़ ने ममता बनर्जी को 'छोटी बहन' कह कर संबोधित किया और साथ ही नसीहत भी दे डाली। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि ममता की पहली प्राथमिकता राज्य में कानून-व्यवस्था को सुधारना होगा और वो पूरी तरह से 'राजधर्म' निभाएंगी। जिस पर ममता बनर्जी ने बेहद ही तल्ख अंदाज में जवाब देते हुए चुनाव आयोग पर निशाना साधा।

    यह पढ़ें: सत्ता की 'बाजीगर' : हारकर जीतने वाले को ममता बनर्जी कहते हैंयह पढ़ें: सत्ता की 'बाजीगर' : हारकर जीतने वाले को ममता बनर्जी कहते हैं

    शपथ लेते ही राज्यपाल ने ममता को याद दिलाया राजधर्म

    उन्होंने कहा कि राज्य में अभी तक सब कुछ चुनाव आयोग के अधीन था, मैंने अभी-अभी शपथ ली है, जल्द ही सारी व्यवस्था बदल दूंगी, वैसे कोरोना से मुकाबला मेरी पहली प्राथमिकता है। राज्य में सभी को वैक्सीन लगवाना और कोविड के प्रति लोगों को सचेत करने पर ही मेरा फोकस है।

    यह पढ़ें: ममता बनर्जी ने ली CM पद की शपथ, लगातार तीसरी बार बनीं बंगाल की मुख्यमंत्रीयह पढ़ें: ममता बनर्जी ने ली CM पद की शपथ, लगातार तीसरी बार बनीं बंगाल की मुख्यमंत्री

    मालूम हो कि 2 मई को चुनावी नतीजे आने के बाद राज्य में कई जगहों पर हिंसा भड़क गई हैं, जिसमें कई लोगों की जान भी चली गई है।ओडिशापारा, कूचबिहार, समसपुर, पुरबा बर्धमान और आरामबाग में हालात काफी गंभीर बने हुए हैं। बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं पर हमला हो रहा है, उनकी दुकानें लूटी जा रही हैं।

    यह पढ़ें: बंगाल की सियासत का रंग हरा, भगवा भी है लेकिन थोड़ा-थोड़ा, जानिए कैसे?यह पढ़ें: बंगाल की सियासत का रंग हरा, भगवा भी है लेकिन थोड़ा-थोड़ा, जानिए कैसे?

    शपथ लेते ही राज्यपाल ने ममता को याद दिलाया राजधर्म

    भाजपा ने इन सबके लिए टीएमसी को जिम्मेदार ठहराया है। बीजेपी ने सीधे तौर पर कहा है कि सीएम ममता बनर्जी और उनकी पार्टी ही इन सारी घटनाओं के पीछे है और इस वजह से ही भाजपा ने आज इस हिंसा के खिलाफ देशव्यापी प्रदर्शन का ऐलान किया है।

    English summary
    Moments after swearing in Mamata Banerjee for her third straight term as Bengal Chief Minister, Governor Jagdeep Dhankhar sent out a sharp message to her on the post-poll situtation in Bengal.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X