• search
पश्चिम बंगाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

WB Elections 2021: चुनावी रैलियों में उड़ रही हैं कोरोना नियमों की धज्जियां, EC की सर्वदलीय बैठक आज

|

कोलकाता, 16 अप्रैल। बढ़ते कोरोना प्रकोप ने लोगों के अंदर दहशत पैदा कर दी है। कई राज्यों में वीकेंड लॉकडाउन और नाईट कर्फ्यू लगाए गए हैं, तो वहीं दूसरी ओर बंगाल में नेताओं की चुनावी रैलियों, रोड शो और पदयात्राओं में कई लोग कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां उड़ाते दिख रहे हैं। इसी गंभीर विषय पर आज चुनाव आयोग ने सर्वदलीय बैठक बुलाई है।

    West Bengal Election 2021: Corona केस के चलते Mamata Banerjee की EC से ये मांग | वनइंडिया हिंदी

    WB Assembly Elections 2021: आज चुनाव आयोग की सर्वदलीय बैठक

    ये मीटिंग पश्चिम बंगाल के मुख्य निर्वाचन अधिकारी आरिज आफताब ने बुलाई है। बैठक में उन्होंने सभी दलों से अपना एक-एक प्रतिनिधि भेजने को कहा है। इस मीटिंग का एजेंडा बंगाल के बाकी बचे चार चरणों के लिए हो रहे चुनाव प्रचार हैं, इस मीटिंग में कोरोना नियमों के पालन को लेकर बात की जाएगी। आपको बता दें कि आयोग ने ये मीटिंग हाईकोर्ट के उस निर्देश के बाद बुलाई है, जिसमें कोर्ट ने जिला प्रशासन और राज्य मुख्य निर्वाचन अधिकारी को कोरोना नियमों को लेकर जरूरी निर्देश जारी करने का आदेश दिया था।

    कोरोना नियमों का पालन करना बेहद जरूरी: EC

    इससे पहले इलेक्शन कमीशन ने जिला मजिस्ट्रेटों के साथ भी वीडियो मीटिंग की थी, जिसमें उसने सभी कोविड प्रोटोकॉल को फॉलो करने की बात कही थी और जिला प्रशासन को निर्देश दिया था कि अगर चुनावी रैलियों में लोग कोविड 19 गाइडलाइन का पालन नहीं करते हैं तो वो चुनावी रैलियों को रोक सकता है।

    मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी आयोग से की ये अपील

    मालूम हो कि राज्य में बढ़ते कोरोना प्रकोप के मद्देनजर एक दिन पहले ही पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी चुनाव आयोग से अपील की थी कि कोविड 19 के कहर को देखते हुए वो बचे हुए चारों चरणों के चुनाव को एक साथ करवा दे। सीएम ममता ने इससे पहले भी आयोग से एक साथ विधानसभा चुनाव कराने की मांग की थी लेकिन आयोग ने कहा था कि एक साथ चुनाव करा पाना संभव नहीं है। इसलिए उसने टीएमसी प्रमुख की मांग को खारिज कर दिया था।

    चार चरण हो चुके हैं और चार अभी बाकी है

    गौरतलब है कि बंगाल में विधानसभा चुनाव 8 चरणों में हो रहे हैं। चार चरण हो चुके हैं और चार अभी बाकी है, अब पांचवें चरण का चुनाव 17 अप्रैल को, छठे चरण का चुनाव 22 अप्रैल को, सातवें चरण का चुनाव 26 अप्रैल को और आठवें चरण का मतदान 29 अप्रैल को होगा। चुनाव परिणाम 2 मई को आएंगे।

    यह पढ़ें: चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल में बीजेपी चीफ दिलीप घोष पर लगाया 24 घंटे का बैन, दिया था ये बयानयह पढ़ें: चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल में बीजेपी चीफ दिलीप घोष पर लगाया 24 घंटे का बैन, दिया था ये बयान

    English summary
    The Election Commission of India has called an all-party meet in Kolkata today to discuss the alarming COVID-19 situation in the state and how to conduct the remaining phases of the ongoing West Bengal Assembly elections.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X