• search
पश्चिम बंगाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

सिनेमा जगत से एक और बुरी खबर, एक्ट्रेस स्वातिलेखा सेनगुप्ता का निधन

|
Google Oneindia News

मुंबई, जून 16: सिनेमा जगत से एक और बुरी खबर आ सामने आ रही है। बंगाली एक्ट्रेस स्वातिलेखा सेनगुप्ता का लंबी बीमारी के चलते बुधवार दोपहर को कोलकाता के एक अस्पताल में निधन हो गया। वह लंबे समय से किडनी के रोगों से जूझ रही थीं। यह खबर सुनकर फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई है। स्वातिलेखा सेनगुप्ता 71 वर्ष की थीं और उनके परिवार में पति रुद्रप्रसाद सेनगुप्ता और बेटी सोहिनी है।

Veteran Bengali actor Swatilekha Sengupta died at a hospital in Kolkata

सोहिनी ने कहा कि उनकी मां का निजी अस्पताल में पिछले 24 दिन से उपचार चल रहा था और अपराह्न लगभग तीन बजे उनका निधन हो गया। स्वातिलेखा को संगीत नाटक अकादमी पुरस्कार से नवाजा गया था। वह अपने पति और बेटी के साथ नन्दीकर थियेटर समूह चलाती थीं। रवीन्द्रनाथ टैगोर के उपन्यास पर आधारित सत्यजीत रे की फिल्म 'घरे बैरे' में स्वातिलेखा ने बिमला का किरदार निभाया था।

स्वातिलेखा ने 1970 में अपने करियर की शुरुआत एक थिएटर से की थी। उन्होंने सत्यजीत रे की फिल्म 'घरे बाइरे' के अलावा नंदिता रॉय-शिबोप्रसाद मुखर्जी द्वारा निर्देशित 'बेला शेष' और 'बेलाशुरु', राज चक्रवर्ती द्वारा निर्देशित 'धर्मजुद्धा' जैसी फिल्मों में काम किया था।

कंगना के 'बी ग्रेड एक्ट्रेस' वाले कंमेट पर स्वरा ने कहा-एक एजेंडे के तहत आती हैं ऐसी टिप्पणियांकंगना के 'बी ग्रेड एक्ट्रेस' वाले कंमेट पर स्वरा ने कहा-एक एजेंडे के तहत आती हैं ऐसी टिप्पणियां

एक्ट्रेस स्वातिलेखा सेनगुप्ता की बेटी सोहिनी भी एक लोकप्रिय कलाकार हैं और अपने दमदार अभिनय के लिए जानी जाती हैं। सोहिनी बताया कि, मेरी मां एक अच्छी इंसान और बेहतरीन कलाकार थीं। उनके काम को हमेशा याद किया जाएगा। वह एक स्वर्ण पदक विजेता थीं। उन्होंने बहुत से लोगों की मदद की। वे लोगों के बीच काफी लोकप्रिय थीं।

English summary
Veteran Bengali actor Swatilekha Sengupta died at a hospital in Kolkata
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X