• search
पश्चिम बंगाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

टीएमसी ने प्रसार भारती के पूर्व सीईओ जवाहर सरकार को राज्यसभा के लिए किया नामित

|
Google Oneindia News

कोलकाता, जुलाई 24: तृणमूल कांग्रेस पार्टी (टीएमसी) पूर्व आईएएस अधिकारी और प्रसार भारती के पूर्व सीईओ जवाहर सरकार को राज्यसभा के लिए नामित किया है। टीएमसी ने पूर्व सीईओ जवाहर सरकार को राज्यसभा भेजने की घोषणा ट्वीट कर दी। दिनेश त्रिवेदी द्वारा टीएमसी छोड़ने और त्यागपत्र देने के बाद खाली हुई सीट पर राज्यसभा भेजे जा रहे हैं। जवाहर सरकार को मोदी सरकार का बड़ा आलोचक माना जाता है।

    Jawhar Sircar को TMC ने Rajya Sabha के लिए किया नॉमिनेट, दिनेश त्रिवेदी की लेगे जगह वनइंडिया हिंदी
    Trinamool Congress nominates former CEO of Prasar Bharati, Jawhar Sircar to the Rajya Sabha

    तृणमूल कांग्रेस पार्टी (टीएमसी) ने शनिवार को ट्विट कर लिखा कि, हमें संसद के उच्च सदन में जवाहर सरकार को मनोनीत करते हुए प्रसन्नता हो रही है। सरकार ने लगभग 42 वर्ष सार्वजनिक सेवा में बिताए और प्रसार भारती के पूर्व सीईओ भी थे। सार्वजनिक सेवा में उनका अमूल्य योगदान हमें अपने देश की और भी बेहतर सेवा करने में मदद करेगा!

    चुनाव आयोग ने शुक्रवार को घोषणा की थी कि तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के पूर्व सांसद दिनेश त्रिवेदी द्वारा खाली की गई राज्यसभा सीट पर उपचुनाव नौ अगस्त को होंगे।जवाहर सरकार का राज्‍यसभा सांसद बनना लगभग तय माना जा रहा है। जवाहर सरकार के साथ ही पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा, जो मार्च में पार्टी में शामिल हुए थे उन्‍हें भी राज्‍यसभा भेजने की तैयारी है। टीएमसी के सीट जीतने की संभावना है क्योंकि उसके पास प्रचंड बहुमत है।

    VIDEO: ऑफिस से नहीं मिली छुट्टी तो मंडप में लैपटॉप लेकर बैठा दूल्हा, दुल्हन का रिएक्शन वायरलVIDEO: ऑफिस से नहीं मिली छुट्टी तो मंडप में लैपटॉप लेकर बैठा दूल्हा, दुल्हन का रिएक्शन वायरल

    जवाहर सरकार के पास सार्वजनिक सेवा में 42 साल का अनुभव है। उनका अंतिम कार्यकाल प्रसार भारती (दूरदर्शन और ऑल इंडिया रेडियो) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में 2021 से 2016 तक रहा। इससे पहले वह 2008 से फरवरी 2012 तक संस्कृति मंत्रालय में भारत सरकार के सचिव थे। उन्होंने यूनेस्को सहित शीर्ष अंतरराष्ट्रीय संगठनों में भारत का प्रतिनिधित्व किया है। जवाहर सरकार ने कई वर्षों तक पुस्तकों में प्रसिद्ध राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय पत्रिकाओं और समाचार पत्रों में सांस्कृतिक, ऐतिहासिक और मानवशास्त्रीय विषयों पर कई लेख प्रकाशित किए।

    English summary
    Trinamool Congress nominates former CEO of Prasar Bharati, Jawhar Sircar to the Rajya Sabha
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X