• search
पश्चिम बंगाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पश्चिम बंगाल: टीएमसी नेता बिमान बनर्जी तीसरी बार बने विधानसभा के स्पीकर

|

नई दिल्ली, मई 8। पश्चिम बंगाल में नई सरकार के गठन के बाद तृणमूल कांग्रेस के नेता बिमान बैनर्जी को विधानसभा का स्पीकर नियुक्त किया गया है। बिमान बनर्जी लगातार तीसरी बार विधानसभा के स्पीकर नियुक्त हुए हैं। इससे पहले गुरुवार और शुक्रवार को प्रोटेम स्पीकर और पूर्व मंत्री व टीएमसी के वरिष्ठ नेता सुब्रत मुखर्जी ने नवनिर्वाचित विधायकों को विधानसभा सदस्यता की शपथ दिलाई थी। आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस की लगातार तीसरी बार सरकार बनी है और ममता बनर्जी फिर से राज्य की मुख्यमंत्री चुनी गई हैं। उन्होंने 5 मई को शपथ ग्रहण की थी।

Biman Banerjee

बंगाल में तीसरी बार बनी टीएमसी की सरकार

पश्चिम बंगाल में टीएमसी ने एक ऐतिहासिक जीत दर्ज की है। सत्तारूढ़ टीएमसी का बीजेपी से बहुत कड़ा मुकाबला था, लेकिन टीएमसी ने पिछले चुनाव से भी अधिक सीटें जीतकर ये दिखा दिया कि बंगाल की सत्ता से उसको हिला पाना इतना आसान नहीं था। बीजेपी राज्य में दूसरे नंबर की पार्टी रही और कांग्रेस और लेफ्ट गठबंधन का सफाया हो गया। टीएमसी ने राज्य में 213 सीटें जीतीं। दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी ने 77 सीटें हासिल की।

ये भी पढ़ें: ममता बनर्जी बोलीं- चुनाव आयोग में तुरंत बड़े सुधार किए जाना बहुत जरूरीये भी पढ़ें: ममता बनर्जी बोलीं- चुनाव आयोग में तुरंत बड़े सुधार किए जाना बहुत जरूरी

English summary
TMC leader Biman Banerjee elected Speaker of West Bengal Legislative Assembly
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X