• search
पश्चिम बंगाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

RepublicCNXExitPoll ने बताया नंदीग्राम में कौन मार सकता है बाजी

|
Google Oneindia News

कोलकाता, अप्रैल 29: बंगाल के सियासी रण की तस्वीर अब साफ हो चुकी है। अब तक के सभी एग्जिट पोल में बंगाल में फिर से ममता बनर्जी की वापसी होती दिखाई दे रही है। ऐसे में बीजेपी के सुवेंदु अधिकारी का चैलेंज स्वीकार करते हुए नंदीग्राम से चुनाव लड़ने पहुंची ममता बनर्जी की सीट का क्या हाल है। उस पर सभी की नजर है। बंगाल की सबसे हॉट सीट नंदीग्राम मानी जा रही है। ऐसे में वहां की लड़ाई कैसी रहेगी जानिए...

    Exit Poll: West Bengal और Assam में किसकी बनेगी सरकार, जानें Exit Poll के आंकड़े ? | वनइंडिया हिंदी

    Mamata Banerjee Vs Suvendu Adhikari

    एबीपी और सी वोटर के एग्जिट पोल के मुताबिक बंगाल की 292 विधानसभा सीटों में तृणमूल कांग्रेस को 152-164 सीटें मिलती दिख रही हैं। वहीं बीजेपी के खाते में 109-121 सीटें मिल सकती हैं। इसके अलावा कांग्रेस को 14- 25 सीटें मिल सकती हैं। इन सब के बीच नंदीग्राम की टक्कर की बात करें तो Republic CNX Exit Poll के मुताबिक ममता बनर्जी और सुवेन्दु अधकारी के बीच यहां करीबी लड़ाई देखने को मिल रही है।

    वहीं R भारत-CNX के एग्जिट पोल में बीजेपी को बड़ी बढ़त मिल रही है। बंगाल में बीजेपी को 138-148 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है। C वोटर सर्वे के मुताबिक बंगाल में TMC+ को 42 प्रतिशत वोट मिल सकते हैं जबकि बीजेपी+ को 39.2% वोट मिल सकते हैं।

    WB ABP C-Voter Exit Poll 2021: बंगाल मे फिर से 'दीदी' की सरकार, ममता लगाएंगी जीत की हैट्रिक WB ABP C-Voter Exit Poll 2021: बंगाल मे फिर से 'दीदी' की सरकार, ममता लगाएंगी जीत की हैट्रिक

    2016 में क्या था रिजल्ट?

    आपको बता दें कि बंगाल में 294 विधानसभा सीटें हैं। 2016 के चुनाव में तृणमूल कांग्रेस ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 211 सीटों पर जीत हासिल की थी। वहीं कांग्रेस ने 44 सीटों पर कब्जा किया था। हालांकि पिछले चुनाव में भी पीएम मोदी मोदी और अमित शाह की जोड़ी ने खूब मेहनत की थी, लेकिन उनका जादू नहीं चला, जिस वजह से बीजेपी को सिर्फ तीन ही सीटें मिलीं। वहीं अब एक बार फिर बंगाल में ममता जादू चलता दिखाई दे रहा हैं।

    English summary
    Republic CNX Exit Poll Nandigram assembly Mamata Banerjee Vs Suvendu Adhikari West bengal election 2021
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X