• search
पश्चिम बंगाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

EVM पर सियासी बवाल, प्रकाश जावड़ेकर के बाद अधीर रंजन ने लगाए गंभीर आरोप

|
Google Oneindia News

कोलकाता। असम के बाद पश्चिम बंगाल में एक टीएमसी प्रत्याशी के घर ईवीएम मशीन पाए जाने के बाद शुरू हुआ सियासी बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने भी टीएमसी नेता के घर से ईवीएम जब्त किए जाने के मामले में कार्रवाई की मांग की है। इसके अलावा बंगाल कांग्रेस के अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने भी ममता बनर्जी पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

    Bengal Election 2021: Prakash Javadekar बोले- TMC नेता के घर मिले EVM की हो जांच | वनइंडिया हिंदी
    Prakash Javadekar Demands Probe After Voting Machines Found At TMC Leaders Home AR Chowdhary

    केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, आज पश्चिम बंगाल में में तीसरे चरण का मतदान है और फिर टीएमसी का एक और प्रयास उजागर हुआ है। उलबेड़िया में बीती रात टीएमसी नेता गौतम घोष के निवास से 4 वीवीपीएटी और ईवीएम मिले और जब्त किए गए। मशीनों को कार द्वारा लाया गया जो चुनाव ड्यूटी पर थे। यह अधिक गंभीर है क्योंकि आज मतदान है।

    उन्होंने आगे कहा कि, चुनाव आयोग ने उन मशीनों का उपयोग नहीं करने और अधिकारी को निलंबित करने की कार्रवाई की है, लेकिन ऐसा लगता है कि यह एक बड़ी बात हो सकती है। इसलिए हम मांग करते हैं कि उनके घर में पाए गए इन वीवीपैट और ईवीएम की पूरी जांच होनी चाहिए। केन्द्रीय मंत्री जावड़ेकर सोमवार को ही कोलाकाता पहुंचे थे।

    उधर कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि, पश्चिम बंगाल में, प्रशासन सत्ता पक्ष के पक्ष में मतदान करता है। इसीलिए, पश्चिम बंगाल में पिछले पंचायत चुनावों में, 34% मतदाता मतदान नहीं कर सके। 20,000 सीटों पर सत्तारूढ़ पार्टी की निर्विरोध जीत हुई। असम के करीमगंज में बीजेपी नेता की गाड़ी में ईवीएम मिलने के बाद पश्चिम बंगाल में एक पोलिंग अफ़सर को 4 ईवीएम और 4 वीवीपैट मशीनों के साथ अपने एक रिश्तेदार के वहां से पकड़ा गया है। उनका यह रिश्तेदार टीएमसी का नेता है। पोलिंग अफ़सर रात को रिश्तेदार के घर पर ही रुका रहा। मामला सामने आने के बाद चुनाव आयोग ने इस पोलिंग अफ़सर को सस्पेंड कर दिया है।

    बंगाल: TMC प्रत्याशी सुजाता मंडल पर ईंटों से हमला, लाठी लेकर दौड़ाने का भी लगाया आरोपबंगाल: TMC प्रत्याशी सुजाता मंडल पर ईंटों से हमला, लाठी लेकर दौड़ाने का भी लगाया आरोप

    English summary
    Prakash Javadekar Demands Probe After Voting Machines Found At TMC Leader's Home AR Chowdhary
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X