• search
पश्चिम बंगाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

विदेश दौरे की अनुमति नहीं मिलने से नाराज ममता बनर्जी, कहा- मुझ से ईर्ष्या रखते हैं पीएम मोदी

|
Google Oneindia News

कोलकाता, सितंबर 25। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अगले महीने इटली के दौरे पर जाने वाली थीं, जहां उन्हें विश्व शांति सम्मेलन में हिस्सा लेना था, लेकिन विदेश मंत्रालय की तरफ से उन्हें अनुमित नहीं दी गई है। अब इसको लेकर ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। ममता ने पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा है, "तुम मुझे रोक नहीं पाओगे। मैं विदेश जाने के लिए कोई इतनी उत्सुक नहीं हैं, लेकिन यह राष्ट्र के सम्मान की बात थी।" ममता ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा, "आप (पीएम मोदी) हिंदुओं की बात करते रहें, मैं भी एक हिंदू महिला हूं, आपने मुझे अनुमति क्यों नहीं दी? आप पूरी तरह से ईर्ष्या की भावना से काम कर रहे हैं।"

    Peace Conference में नहीं जा पाएंगी Mamata Banerjee, केंद्र ने नहीं दी अनुमति | वनइंडिया हिंदी
    क्यों नहीं मिली अनुमति?

    क्यों नहीं मिली अनुमति?

    आपको बता दें कि ममता बनर्जी को इटली के वेटिकन सिटी में 6 और 7 अक्टूबर को आयोजित एक 'पीस कॉन्फ्रेंस' में जाना था, लेकिन विदेश मंत्रालय ने जाने की अनुमति नहीं दी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, विदेश मंत्रालय ने अनुमति नहीं देने का कारण 'पॉलिटिकल एंगल' बताया है। दरअसल, यह इवेंट जिस लेवल का है उसके लिए एक राज्य के मुख्यमंत्री की भागीदारी को सही नहीं समझा गया। इस शांति सम्मेलन में जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल, पोप फ्रांसिस और इटली के प्रधानमंत्री मारियो ड्रैगी शामिल होंगे।

    मदर टेरेसा पर केंद्रित होगा कार्यक्रम

    मदर टेरेसा पर केंद्रित होगा कार्यक्रम

    आपको बता दें कि ये कार्यक्रम मदर टेरेसा पर केंद्रित होगा। इटली सरकार ने ही ममता बनर्जी से अनुरोध किया था कि वे किसी प्रतिनिधि के साथ न आएं। पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने तब उद्योग प्रतिनिधिमंडल की मंजूरी का प्रस्ताव दिया और इसके लिए विदेश मंत्रालय से अनुरोध किया। लेकिन, मंजूरी नहीं दी गई।

    पहले चीन की यात्रा की भी नहीं दी थी अनुमति- टीएमसी प्रवक्ता

    पहले चीन की यात्रा की भी नहीं दी थी अनुमति- टीएमसी प्रवक्ता

    विदेश मंत्रालय से अनुमति नहीं मिलने पर तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता देबांग्शु भट्टाचार्य देव ने भी केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्विटर पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा, "केंद्र सरकार ने दीदी की रोम यात्रा की इजाजत नहीं दी! पहले उन्होंने चीन यात्रा की अनुमति भी रद्द कर दी थी। हमने अंतरराष्ट्रीय संबंधों और भारत के हितों को ध्यान में रखते हुए उस फैसले को स्वीकार कर लिया था। अब इटली की यात्रा को लेकर मोदी जी ऐसा क्यों हुआ? बंगाल के साथ आपकी समस्या क्या है?"

    English summary
    PM Narendra modi totally jealous to me, Mamata banerjee after denied permission for foreign trip
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X