• search
पश्चिम बंगाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कोरोना की वजह से नहीं होगी पश्चिम बंगाल चुनाव के चरणों में कटौती, तय तारीखों पर ही मतदान- EC

|

कोलकाता, अप्रैल 15: देश के अलग-अलग राज्यों में तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामलों के बीच चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव को लेकर गुरुवार को एक बड़ा बयान दिया। चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल में बची हुई सीटों पर एक ही चरण में मतदान कराने की अटकलों को खारिज कर दिया है। शुक्रवार को बुलाई गई सर्वदलीय बैठक से पहले चुनाव आयोग ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव तय कार्यक्रम के मुताबिक ही होंगे और बचे हुए चरणों का मतदान एक ही चरण में कराने की कोई योजना नहीं है।

    West Bengal Election 2021 : एक साथ Voting पर जानें Election Commission का जवाब | वनइंडिया हिंदी

    election commission

    माना जा रहा है कि सर्वदलीय बैठक के दौरान चुनाव आयोग सभी दलों से चुनाव प्रचार के दौरान कोरोना वायरस गाइडलाइन का सख्ती से पालन करने के लिए कह सकता है। गौरतलब है कि कोरोना वायरस महामारी के बीच पश्चिम बंगाल में राजनीतिक दलों की रैलियों को लेकर लगातार सवाल उठ रहे थे। पश्चिम बंगाल की 294 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव आयोग ने 8 चरणों में मतदान का कार्यक्रम घोषित किया था। इनमें से चार चरण के चुनाव हो चुके हैं और बचे हुए चरणों में से पांचवें चरण के तहत 17 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे।

    कोरोना की वजह से कांग्रेस प्रत्याशी का निधन
    आपको बता दें कि गुरुवार को कोरोना वायरस की वजह से मुर्शिदाबाद जिले की समशेरगंज विधानसभा सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार रेजुल हक के निधन की खबर आई। कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद रेजुल हक का इलाज कोलकाता के एक अस्पताल में चल रहा था। रेजुल हक के निधन की खबर पश्चिम बंगाल कांग्रेस के सचिव रोहन मित्रा ने ट्वीट कर दी। देश के कई राज्यों में कोहराम मचा रहे कोरोना वायरस के मामले अब पश्चिम बंगाल में भी तेजी से बढ़ रहे हैं। बुधवार को प्रदेश में कोरोना वायरस के 5892 नए केस सामने आए, जो अभी तक की सबसे बड़ी संख्या है।

    ये भी पढ़ें- महज 10 दिनों के भीतर डबल हुए कोरोना के दैनिक केस, इन 9 राज्यों में सबसे बुरा हालये भी पढ़ें- महज 10 दिनों के भीतर डबल हुए कोरोना के दैनिक केस, इन 9 राज्यों में सबसे बुरा हाल

    English summary
    No Such Plan Of Clubbing West Bengal Assembly Election Phases: Election Commission.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X