• search
पश्चिम बंगाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पश्चिम बंगाल: NIA की बड़ी कार्रवाई, फरार नकली नोट तस्कर मालदा से गिरफ्तार

|
Google Oneindia News

कोलकाता, 16 जनवरी: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए पश्चिम बंगाल से नकली नोट तस्कर को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। एनआईए ने पश्चिम बंगाल के मालदा में FICN की बरामदगी के मामले में एक फरार नकली भारतीय मुद्रा नोट (FICN) तस्कर को गिरफ्तार किया गया है।

NIA

जानकारी के मुताबिक मालदा में शनिवार को बीएसएफ के साथ संयुक्त अभियान में एनआईए ने एक कुख्यात को गिरफ्तार किया, जो कि एनआईए केस RC-23/2019/NIA/DLI के सिलसिले में फरार चल रहा था। बता दें कि इस तस्कर के खिलाफ 16 सितंबर 2019 डीआरआई यूनिट मालदा की तरफ से कब्जे से 1 लाख 99 हजार के नकली बरामद करने का मामला दर्ज किया गया था।

इसके बाद एनआईए ने मामले को आरसी-23/2019/एनआईए/डीएलआई के रूप में फिर से पंजीकृत किया और 29.10.2019 को जांच शुरू की। NIA ने FICN तस्करी में उसकी भूमिका के लिए अलाडू नाम के तस्कर सहित 04 आरोपी व्यक्तियों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया था।

पश्चिम बंगाल में कोरोना के नियमों में सरकार ने दी छूट, अब शादी कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं 200 लोगपश्चिम बंगाल में कोरोना के नियमों में सरकार ने दी छूट, अब शादी कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं 200 लोग

वह अपने बांग्लादेशी सहयोगियों से हाई क्वालिटी वाले नकली भारतीय मुद्रा नोट की खरीद में शामिल था और देश की आर्थिक स्थिरता को नुकसान पहुंचाने के इरादे से इसे भारत में प्रसारित कर रहा था। गिरफ्तार आरोपी अलाडू 2019 से फरार था।

Comments
English summary
NIA arrests an absconding Fake Indian Currency Notes trafficker in case of recovery of FICN in Malda
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X
Desktop Bottom Promotion