• search
पश्चिम बंगाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मोदी सरकार का बड़ा फैसला, पश्चिम बंगाल में बीजेपी के 61 विधायकों को मिलेगी X-कैटेगरी सिक्योरिटी

|

कोलकाता, मई, 10। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद अब मोदी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पश्चिम बंगाल में बीजेपी नेताओं पर बढ़ रहे हमलों को देखते हुए पार्टी के सभी 61 विधायकों को एक्स कैटेगरी की सुरक्षा देने का फैसला किया है। पश्चिम बंगाल में बीजेपी विधायकों की सुरक्षा को लकर गृह मंत्रालय ने बड़ा कदम उठाया है और सरकार ने बंगाल में बीजेपी के सभी 61 विधायकों को वीआईपी सिक्योरिटी देने का फैसला किया।

 The BJP MLAs were granted the X-category security In West Bengal.
गृह मंत्रालय ने फैसला किया है कि पश्चिम बंगाल में सभी बीजेपी विधायकों को X-कैटेगरी की सुरक्षा दी जाएगी। केंद्र सरकार के इस फैसले के बाद बंगाल में बीजेपी के विधायकों की सुरक्षा सुरक्षा केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के सशस्त्र जवान करेंगे। सूत्रों की माने तो केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों की ओर से दी गई रिपोर्ट को देखते हुए गृह मंत्रालय ने बीजेपी विधायकों को कड़ी सुरक्षा मुहैया कराई है।

गृह मंत्रालय के आदेश के मुताबिक बीजेपी के 61 विधायकों को एक्स श्रेणी की सुरक्षा दी जाएगी वहीं बाकियों को उच्च वाई श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराई गई है। वहीं नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी को जेड श्रेणी की सुरक्षा दी गई है। आपको बता दें कि बंगाल चुनाव के दौरान और चुनाव के नतीजों के बाद प्रदेश में बीजेपी नेताओं, बीजेपी दफ्तरों पर लगातार हमले हो रहे हैं। राज्य में बीजेपी नेताओं पर हो रहे हमलों को लेकर केंद्रीय मंत्री का दल राज्य में पहुंचा था, जिसपर भी हमल किया गया। ऐसे में बीजेपी नेताओं की सुरक्षा को देखते हुए उनकी सुरक्षा बढ़ाई गई है।

पश्चिम बंगाल हिंसा पर गृह मंत्रालय ने ममता बनर्जी सरकार को भेजा दूसरा पत्र, सख्त कार्रवाई की दी चेतावनीपश्चिम बंगाल हिंसा पर गृह मंत्रालय ने ममता बनर्जी सरकार को भेजा दूसरा पत्र, सख्त कार्रवाई की दी चेतावनी

English summary
The BJP MLAs were granted the X-category security In West Bengal.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X