• search
पश्चिम बंगाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021: बंगाल में चुनाव नहीं लड़ेगे मिथुन चक्रवर्ती, जानें खास वजह

|

कोलकाता: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में टीएमसी और भाजपा के बीच इस बार कड़ा मुकाबला देखने को मिल सकता है। बंगाल की सत्‍ता पर काबिज टीएमसी को टक्‍कर देने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपने प्रत्‍याशियों की आखिरी लिस्‍ट भी जारी कर दी है। भाजपा ने बंगाल चुनाव के लिए जिन 13 लोगों के नामों की सूची जारी की है उसमें अभिनेता से नेता बने मिथुन चक्रवर्ती का नाम गायब है। इस अंतिम लिस्‍ट बंगाल चुनाव से पहले भाजपा में शामिल हुए मिथुन चक्रवर्ती का नाम नहीं है इसलिए अब तय है कि मिथुन इस बार बंगाल चुनाव नहीं लड़ेंगे केवल स्‍टार प्रचारक बन कर ही उन्‍हें संतोष करना पड़ेगा।

भाजपा की बंगाल चुनाव की उम्‍मीदवारो की आखिरी लिस्‍ट में नहीं है मिथुन दा का नाम

भाजपा की बंगाल चुनाव की उम्‍मीदवारो की आखिरी लिस्‍ट में नहीं है मिथुन दा का नाम

बता दें 7 मार्च को जब बंगाल की राजधानी कोलकाता में प्रधामंत्री नरेंद्र मोदी की मेगा रैली में जब मिथुन चक्रवर्ती ने भाजपा की सदस्‍यता ली थी तब भाजपा सूत्रों ने कहा था कि मिथुन चक्रवर्ती को बंगाल की रासबिहारी सीट से उतारा जाएगा लेकिन इस सीट से भाजपा ने रिटायर्ड लेफ्टिेनेंट सुब्रता साहा को टिकट देकर मैदान में उतारा है। अब चूंकि भाजपा ने आखिरी लिस्‍ट जारी कर दी है तब ये साफ हो चुका है मिथुन चक्रवती को भाजपा ने पार्टी में शामिल तो कर लिया है लेकिन उन्‍हें टिकट देकर चुनाव दंगल में नहीं उतार रही है।

भाजपा ज्वाइन करते ही मिथुन चक्रवर्ती ने मारा था ये डायलाग

भाजपा ज्वाइन करते ही मिथुन चक्रवर्ती ने मारा था ये डायलाग

बता दें भाजपा में शामिल होते ही एक्‍टर मिथुन चक्रवर्ती ने चुनावी रैलियों में कई फिल्‍मी डायलाग मारे जिसमें बंगला फिल्‍म का डायलाग उन्‍होंने बोला था, 'मैं आपको यहां मारूंगा और आपकी लाश श्मशान भूमि में मिलेगी। इसी दिन मिथुन चक्रवर्ती ने अपने फिल्‍मी अंदाज में कहा था 'मैं कम नुकसान पहुंचाने वाला पानी या रेत वाला सांप नहीं हूं, मैं कोबरा हूं। एक बार काटा तो आप तस्वीर में ही नजर आएंगे'

मिथुन चक्रवर्ती का हाल ही में बंगाल वोटर लिस्‍ट में नाम हुआ है दर्ज

मिथुन चक्रवर्ती का हाल ही में बंगाल वोटर लिस्‍ट में नाम हुआ है दर्ज

गौरतलब है कि बंगाल चुनाव से पहले ही बंगाली मिथुन चक्रवर्ती ने अपना नाम मुंबई की वोटर लिस्‍ट से कटवाकर कोलकाता में दर्ज करवा लिया है। ऐसे में मिथुन चक्रवर्ती वोट तो दे सकेंगे लेकिन चुनाव में टिकट न मिलने की वजह से इस चुनाव में चुनावी प्रत्‍याशी नहीं बन पाएंगे। नंदीग्राम जहां से टीएमसी प्रत्‍याशी ममता बनर्जी चुनाव लड़ रही हैं उनके विरोध में भाजपा प्रत्‍याशी सुवेंदु अधिकारी के लिए मिथुन चक्रवर्ती 30 मार्च को चुनावी रैली में मौजूद रहेंगे और उनका प्रचार करेंगे। इस चुनावी सभा में गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद रहेंगे।

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 की तारीख

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 की तारीख

ध्‍यान रहें पश्चिम बंगाल में मतदान आठ चरणों में होंगे और अंतिम चरण के लिए नामांकन की अंतिम तिथि अप्रैल मध्‍य तक है वहीं चुनाव परिणाम अन्‍य 2 मई को आएंगे। बता दें भाजपा ने कई उम्‍मीदवारों की सीटों में बदलाव किया है अशोक लाहिड़ी को पहले नार्थ बंगाल की अलीपुर द्वार सीट से उतारा गया था वहीं अब भाजपा ने बदलाव करते हुए बालुरघार सीट से अब उन्‍हें चुनाव लड़वाया जा रहा है। इसी तरह अन्‍य कई सीटों पर कुइ उम्‍मीदवारों के नाम फाइन होने के बाद कुछ नेता विरोध जता रहें हैं।

https://www.filmibeat.com/photos/bollywood-events/athiya-shetty-showstopper-lakme-fashion-week-2021-71538.html?src=hi-oi लक्मे फैशन वीक में अथिया शेट्टी का दिलकश अंदाज़

English summary
Mithun Chakraborty will not contest elections in West Bengal Legislative Assembly 2021
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X