• search
पश्चिम बंगाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

CM ममता ने PM मोदी को लिखा खत, कहा- 70 PSA प्लांट्स का वादा कर केवल 4 दिए जा रहे

|

कोलकाता, 14 मई। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य में पीएसए ऑक्सीजन प्लांट लगाने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। सीएम ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार ने हमसे 70 पीएसए प्लांट्स देने की बात कही गई थी लेकिन अब हमें बताया गया है कि पहले चरण में हमें केवल 4 पीएसए प्लांट्स दिए जाएंगे। वहीं बाकी के प्लांट के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। ममता बनर्जी ने केंद्र से पीएसए प्लांट को लेकर अपनी प्राथमिकताओं के साथ ही कोटे को उचित, निष्पक्ष और जल्द निर्धारित करने का अनुरोध किया है।

Mamata Banerjee

पश्चिम बंगाल की सीएम और टीएमसी नेता ने आगे लिखा है कि हमारी अपनी राज्य एजेंसियों द्वारा अपने पैसे से खुद की पूरक पीएसए स्थापना की योजना है जो दिल्ली में अनिर्णय के चलते बाधित हो रही है।

    West Bengal : Cooch Behar दौरे पर बीच सड़क पर भड़कें गवर्नर Jagdeep Dhankhar | वनइंडिया हिंदी

    कम किया जा रहा कोटा- ममता
    ममता बनर्जी ने पत्र में लिखा कि "केंद्र राज्यों के अस्पतालों में पीएसए संयंत्रों की आपूर्ति करने पर विचार कर रहा है। लेकिन इस मामले में कोई खास प्रगति नहीं हो रही है। इसकी प्राथमिकताओं तय की जा रही है और फिर बदली जा रही हैं। कार्यान्वयन एजेंसियों को बार-बार अस्थिर किया जा रहा है। पश्चिम बंगाल का कोटा संशोधित करके कम किया जा रहा है और यह हर दिन संशोधित हो रहा है।"

    उन्होंने आगे लिखा "हमें बताया गया था कि हमें 70 पीएसए संयंत्र मिलेंगे। अब हमें बताया गया है कि पहले चरण में चार प्लांट मिलेंगे जबकि बाकी प्लांट्स के बारे में अभी कुछ भी स्पष्ट नहीं है।"

    CM ममता ने पीएम को लिखा पत्र, कहा- वैक्सीन प्रोडक्शन बढ़ाने के लिए बंगाल जमीन देने को तैयारCM ममता ने पीएम को लिखा पत्र, कहा- वैक्सीन प्रोडक्शन बढ़ाने के लिए बंगाल जमीन देने को तैयार

    English summary
    mamata banerjee writes letter to pm modi over psa plants
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X