• search
पश्चिम बंगाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

चुनाव आयोग के बैन के खिलाफ कल धरना देंगी ममता बनर्जी, फैसले को बताया 'असंवैधानिक'

|

कोलकाता, अप्रैल 12: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग की तरफ से प्रचार पर 24 घंटे की रोक का विरोध किया है। ममता बनर्जी ने भारतीय चुनाव आयोग के इस फैसले को अलोकतांत्रिक और असंवैधानिक निर्णय बताया है। जानकारी के मुताबिक चुनाव आयोग ने यह कार्रवाई, ममता बनर्जी के एक हिन्दू-मुस्लिम बयान पर की है। आयोग ने पांच पन्नों के अपने निर्देश में कहा कि ममता बनर्जी को उनके भाषणों को लेकर कई बार सतर्क किया जा चुका है।

Mamata Banerjee

चुनाव आयोग द्वारा चुनाव प्रचार करने पर 24 घंटों के लिए रोक लगाए जाने पर सीएम ममता बनर्जी ने ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ''निर्वाचन आयोग के अलोकतांत्रिक और असंवैधानिक निर्णय के विरोध में, मैं कल दोपहर 12 बजे कोलकाता के गांधी मूर्ति के पास धरने पर बैठूंगी। जानकारी के मुताबिक चुनाव आयोग ने ममता बनर्जी को उनकी एक रैली के दौरान मुसलमानों पर दिए गए एक बयान पर उन्हें नोटिस भेजा है।

आयोग की तरफ से इस बाबत उन्हें नोटिस भेजकर जवाब देने को कहा गया था। ममता ने नोटिस का जवाब दिया था, जिससे चुनाव आयोग संतुष्ट नहीं नजर आया और यह कार्रवाई की है। आयोग के इस फैसले के बाद ममता सोमवार रात आठ बजे से मंगलवार रात आठ बजे तक किसी तरह का चुनाव प्रचार नहीं कर पाएंगी। वे न तो चुनावी जनसभाओं में वक्तव्य रख सकेंगी, न रोड शो में हिस्सा ले पाएंगी और न ही संवाददाता सम्मेलनों को संबोधित कर पाएंगी।

इससे पहले ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग और पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा था। चुनाव पर निशाना साधते हुए ममता ने कहा था कि MCC का नाम मोदी कोड ऑफ कंडक्ट रख लें। सीएम ममता ने रविवार को ट्वीट करते हुए कहा कि चुनाव आयोग को MCC का नाम बदलकर मोदी कोड ऑफ कंडक्ट रख लेना चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी अपनी पूरी ताकत लगा ले, लेकिन इस दुनिया में मुझे अपने लोगों का दर्द साझा करने से नहीं रोक सकती।

ममता के आरोपों पर बोले CRPF के डीजी- राजनीतिक दलों के नहीं, EC के निर्देशों पर काम करते हैं हमारे जवानममता के आरोपों पर बोले CRPF के डीजी- राजनीतिक दलों के नहीं, EC के निर्देशों पर काम करते हैं हमारे जवान

English summary
Mamata Banerjee to sit on dharna tomorrow as EC bans her from campaigning for 24 hrs
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X