• search
पश्चिम बंगाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

ममता ने तेल कीमतों में कटौती को बताया चुनावी स्टंट, पूछा-गरीब कैसे 800 का सिलेंडर खरीदेगा?

|
Google Oneindia News

कोलकाता, 23 मई: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने सोमवार को उज्ज्वला योजना के तहत ईंधन और रसोई गैस की कीमतों पर सब्सिडी में केंद्र की नवीनतम कटौती को चुनावी स्टंट बताया है। ममता बनर्जी ने कहा कि, गरीबी स्तर(बीपीएल श्रेणी) से नीचे के कम लोग ही ये लाभ उठा सकेंगे। इसके साथ ही ममता बनर्जी की सरकार ने पेट्रोल और डीजल की कीमत में कमी की घोषणा की। ममता बनर्जी ने पेट्रोल की कीमत में 2.80 रुपए और डीजल में 2.03 रुपये घटाने का ऐलान किया है।

Mamata Banerjee says fuel price cut a poll stunt

ममता बनर्जी ने प्रेस मीटिंग में उनसे पूछे गए भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार द्वारा हाल ही में ईंधन दरों में कटौती और उज्ज्वला योजना के तहत रसोई गैस पर 200 रुपये की सब्सिडी के बारे में सवाल पर कहा, 'वे (भाजपा) किसी भी चुनाव से पहले ऐसा करते हैं। उज्ज्वला योजना के तहत बीपीएल श्रेणी का केवल एक छोटा सा हिस्सा है। गरीब लोग ₹800 की कीमत पर घरेलू गैस कैसे खरीदेंगे?' सीएम बनर्जी ने हाल ही में ईंधन दरों में कटौती और उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को रसोई गैस पर 200 रुपये की सब्सिडी देने का ऐलान किया।

इतनी ही नहीं उन्होंने राज्य के मामलों में केंद्रीय एजेंसियों के इस्तेमाल को लेकर भी मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, 'भाजपा सरकार भारत के संघीय ढांचे को धराशायी कर रही है। एजेंसियों का उपयोग करके राज्य के मामलों में हस्तक्षेप करना। इन एजेंसियों को स्वायत्तता दी जानी चाहिए।' उन्होंने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार के सदस्यों पर केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा हाल ही में किए गए बयान का हवाला दिया।

एक स्कूटर पर बैठकर निकले 6 दोस्त, आखिरी वाला दोस्त के कंधे पर बैठा, वीडियो वायरलएक स्कूटर पर बैठकर निकले 6 दोस्त, आखिरी वाला दोस्त के कंधे पर बैठा, वीडियो वायरल

ममता बनर्जी ने कहा कि केंद्र सरकार आबकारी कर में कटौती की घोषणा करती है, लेकिन कभी भी अधिभार में कमी का ऐलान नहीं करती है, क्योंकि केंद्र सरकार को अधिभार का पूरा पैसा मिलता है। बीजेपी शासित राज्यों को पैसा दिया जाता है, जबकि विरोधी दल के राज्यों को पैसा नहीं दिया जाता है। मोदी सरकार ने विश्व बाजार में तेल की कीमत में कमी के बाद भी ईंधन की कीमत में कमी नहीं की है। देश के लोगों पर बोझा डाला जा रहा है।

Comments
English summary
Mamata Banerjee says fuel price cut a poll stunt
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X