• search
पश्चिम बंगाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

CM ममता ने पीएम को लिखा पत्र, कहा- वैक्सीन प्रोडक्शन बढ़ाने के लिए बंगाल जमीन देने को तैयार

|

कोलकाता, 12 मई: पूरा देश कोरोना महामारी की दूसरी लहर से जूझ रहा है। पिछले महीने बंगाल में विधानसभा के चुनाव हुए, जहां पर रैलियों में बंपर भीड़ उमड़ी। जिस वजह से राज्य में कोरोना वायरस के केस तेजी से बढ़े हैं। ऐसे में राज्य सरकार वैक्सीनेशन बढ़ाना चाहती है। इसके लिए बकायदा मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। साथ ही उनसे वैक्सीन की सप्लाई बढ़ाने की मांग की।

ममता

सीएम ममता ने अपने पत्र में लिखा कि वैक्सीन ही कोरोना महामारी का वास्तविक एंटीडोट है। ऐसे में इसकी जरूरत बड़े पैमाने पर है, लेकिन मौजूदा वक्त में वैक्सीन का उत्पादन बेहद अपर्याप्त और महत्वहीन है। उन्होंने आगे कहा कि देश में 140 करोड़ और बंगाल में 10 करोड़ की आबादी है, लेकिन अभी कुछ ही प्रतिशत लोगों तक टीके का लाभ पहुंच पाया है।

सीएम ने आगे कहा कि दुनियाभर में वैक्सीन के कई निर्माता है। ऐसे में पीएम मोदी को महत्वपूर्ण वैज्ञानिकों और विशेषज्ञों के साथ ही प्रामाणिक निर्माताओं की पहचान करनी चाहिए। हमारे लिए दुनिया के विभिन्न हिस्सों से टीकों का तेजी से आयात करना संभव है। ऐसे में मैं पीएम से आग्रह करती हूं कि बिना देरी के इस पर प्रयास शुरू किए जाएं।

बंगाल में सीएम और राजभवन के बीच टकराव, कूचबिहार यात्रा को लेकर राज्यपाल को लिखा तीखा खतबंगाल में सीएम और राजभवन के बीच टकराव, कूचबिहार यात्रा को लेकर राज्यपाल को लिखा तीखा खत

उन्होंने पश्चिम बंगाल में वैक्सीन निर्माण के लिए भूमि और समर्थन की पेशकश की। साथ ही कहा कि अगर दुनियाभर की विशेष कंपनियां भारत में निवेश करती हैं, तो इस पर विचार किया जा सकता है। अगर सरकार चाहे तो स्वदेशी कंपनियों को भी फ्रेंचाइजी मोड पर जाने को कह सकती है। बंगाल सरकार प्रामाणिक वैक्सीन निर्माण के लिए किसी भी निर्माण/फ्रैंचाइजी ऑपरेशन के लिए जमीन और समर्थन देने को तैयार है। इससे पहले 5 मई को भी सीएम ममता ने केंद्र को पत्र लिखा था, जिसमें वैक्सीन के साथ ऑक्सीजन का कोटा बढ़ाने की मांग की गई थी।

English summary
Mamata Banerjee letter to PM Modi corona vaccine production
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X