• search
पश्चिम बंगाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पश्चिम बंगाल में 16 मई से 30 मई तक लॉकडाउन लागू, जानिए क्या खुलेगा- क्या बंद रहेगा

|

कोलकाता, मई 15: पूरे देश में कोरोना की दूसरी लहर हावी हो रखी है। स्थिति यह है कि रोजाना 3 लाख से ज्यादा नए केस सामने आ रहे हैं। वहीं करीब 4 हजार मौतों इस जानलेवा वायरस से जा रही है। इस बीच प्रदेश सरकारों ने संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए सख्त पाबंदियां की हुई है, जिसके बाद अब पश्चिम बंगाल में आए कोरोना के मामलों में उछाल के बाद ममता सरकार ने 16 मई से 30 मई तक लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है।

    West Bengal में 16 से 30 May तक Full Lockdown, जानिए क्या खुलेगा रहेगा-क्या बंद | वनइंडिया हिंदी

    Lockdown in west Bengal

    राज्य में बढ़ते कोरोना वायरस मामलों के बीच पश्चिम बंगाल सरकार ने शनिवार को 16 मई से 30 मई तक पूर्ण लॉकडाउन लगाने की घोषणा की है। कल सुबह (रविवार) सुबह छह बजे से लॉकडाउन लागू हो जाएगा। हालांकि इस दौरान जरूरी सेवाओं के अलावा सब कुछ बंद रहेगा।

    पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव अलपन बंद्योपाध्याय ने बताया कि महामारी के कारण, सभी निजी, सरकारी कार्यालय बंद रहेंगे। वहीं स्कूल, कॉलेज, फेरी सेवाएं, जिम, सिनेमा हॉल, सैलून, स्विमिंग पूल, लोकल ट्रेन, मेट्रो और अंतरराज्यीय बस/ट्रेन सेवाएं भी बंद रहेंगी। राजनीतिक और धार्मिक सभा प्रतिबंधित रहेगी। विवाह समारोह में 50 से अधिक लोगों को अनुमति नहीं है। आपातकालीन जरूरतों को छोड़कर सभी बाहरी गतिविधियां कल रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक प्रतिबंधित रहेंगी। प्राइवेट वाहनों की आवाजाही पर रोक और आपातकालीन सेवाओं को छूट दी गई है। हालांकि, सब्जी, फल, दूध और ब्रेड जैसी आवश्यक वस्तुओं की बिक्री करने वाले बाजार सुबह 7-10 बजे से ही खुले रहेंगे।

    जानिए लॉकडाउन के दौरान क्या खुला रहेगा?

    पश्चिम बंगाल में 15 दिनों के लिए कंप्लीट लॉकडाउन के दौरान सुबह 7 बजे से 10 बजे तक किराना दुकान खुले रहेंगे। इसके अलावा मिठाई और मीट की दुकान सुबह 10 से शाम 5 बजे तक खुलेंगी। ई-कॉमर्स सुविधा यथावत रहेंगी। वहीं एटीएम और बैंक 10 बजे से 2 बजे तक ओपन रहेंगे। इसके अलावा मेडिकल इमरजेंसी पर किसी भी तरह की पाबंदी नहीं रहेगी।

    सीएम ममता बनर्जी पर टूटा दुखों का पहाड़, छोटे भाई असीम का कोरोना से निधनसीएम ममता बनर्जी पर टूटा दुखों का पहाड़, छोटे भाई असीम का कोरोना से निधन

    आपको बता दें कि बंगाल में भी देश के कई हिस्सों की तरह कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी देखी जा रही है। स्वास्थ्य विभाग ने अपने बुलेटिन में कहा कि शुक्रवार को बंगाल ने 20,846 नए कोविड -19 मामले दर्ज किए है, जो अब तक का सबसे ज्यादा एक दिन में दर्ज होने वाले केस हैं। बंगाल में कुल 10,94,802 मामले पहुंच गए हैं।

    English summary
    Lockdown in west Bengal from 16 May to 30 May
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X