• search
पश्चिम बंगाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बंगाल की 'माझी': घर-घर जाकर करती थीं झाड़ू-पोछा, अब बीजेपी के टिकट पर लड़ रहीं विधानसभा चुनाव

|

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की 293 विधानसभा सीटों पर चुनावी घमासान जारी है। इस बार नंदीग्राम सीट चुनाव का केंद्र बनी हुई है, क्योंकि खुद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी यहां से मैदान में हैं। वहीं किसी जमाने में उनके करीबी रहे सुवेंदु अधिकारी उन्हें बीजेपी की ओर से टक्कर दे रहे। इस सबसे हटकर इन दिनों आउसग्राम विधानसभा सीट भी चर्चा हो रही है, जहां बीजेपी ने एक डोमेस्टिक हेल्पर यानी मेड कलिता माझी को टिकट दिया है, जो रोजाना घरों में जाकर झाड़ू-पोछा करती हैं।

    Bengal Election: घरों में काम करने वाली Med को BJP ने दिया Ticket | Kaltia Majhi | वनइंडिया हिंदी
    पति करते हैं प्लंबर का काम

    पति करते हैं प्लंबर का काम

    कलिता माझी की कहानी बहुत ही संघर्ष भरी है। गरीबी की वजह से वो पढ़ाई नहीं पूरी कर पाईं। उन्हें उम्मीद थी कि शादी बाद उनकी स्थिति सुधर जाएगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। उनके पति पेशे से प्लबंर है, उनकी इतनी कमाई नहीं होती कि घर का खर्च चल सके। जिस वजह से उन्होंने घरों में काम करना शुरू किया। इस दौरान वो बीजेपी से भी जुड़ी रहीं। दो दिन पहले ही कुछ स्थानीय लोग आए और बताया कि उन्हें बीजेपी ने विधानसभा चुनाव के लिए टिकट दे दिया। शुरुआत में उन्हें विश्वास नहीं हुआ, लेकिन बाद में ये खबर सच निकली।

    एक महीने की मांगी छुट्टी

    एक महीने की मांगी छुट्टी

    इस बार पूर्वी बर्डवान जिले के आउसग्राम सीट को आरक्षित रखा गया है, जिस वजह से पार्टी ने कलिता का नाम आगे किया। कलिता के मुताबिक उनके लिए चुनाव लड़ना इतना आसान नहीं है। वो पहले घरों में काम करती हैं, फिर चुनाव प्रचार के लिए निकलती हैं। नाम के ऐलान के बाद वो अपने मालिकों से मिलीं और उन्हें टिकट मिलने की बात बताकर एक महीने की छुट्टी मांग ली। छुट्टी के बाद वो अपना पूरा फोकस चुनाव पर कर सकेंगी। उन्होंने आगे कहा कि आर्थिक स्थिति की वजह से वो प्राइमरी तक ही पढ़ पाईं, ऐसें में चुनाव जीतने के बाद उनका मकसद गरीब बच्चों की शिक्षा पर होगा।

    पार्टी हाईकमान ने दी शुभकामनाएं

    पार्टी हाईकमान ने दी शुभकामनाएं

    कलिता के परिवार में उनके पति के अलावा एक बेटा है, जो 8वीं में पढ़ रहा। उनके पिता एक दिहाड़ी मजदूर थे, जिनका निधन हो गया। बाकी परिवार के सदस्य मंगकोट के काशमनगर में रहते हैं। दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी होने का दावा करने वाली बीजेपी से टिकट मिलने के बाद परिवार के लोग काफी खुश हैं और वो भी प्रचार में जुटे हैं। वहीं कलिता के नाम का ऐलान होने के बाद पार्टी के महासचिव बीएल संतोष ने उनकी फोटो पोस्ट करते हुए ट्विटर पर लिखा कि ये कलिता माझी हैं, जो घरेलू सहायिका के रूप में काम करती हैं। इसको बीजेपी ने आउसग्राम से टिकट दिया है। ये पंचायत चुनाव भी लड़ चुकी हैं। बीजेपी हमेशा प्रतिभा और कड़ी मेहनत को पहचानती है।

    पश्चिम बंगाल चुनाव: खड़गपुर में बोले पीएम मोदी- 5 साल दीजिए,70 साल की बर्बादी को मिटा देंगेपश्चिम बंगाल चुनाव: खड़गपुर में बोले पीएम मोदी- 5 साल दीजिए,70 साल की बर्बादी को मिटा देंगे

    English summary
    Bengal: Kalita Mazi Works As Maid got ticket from bjp on Aushgram
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X