• search
पश्चिम बंगाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बंगाल: राज्यपाल ने की बीजेपी विधायकों के दल से मुलाकात, कहा- दल बदल कानून यहां भी है लागू

|
Google Oneindia News

कोलकाता, 14 जून: बंगाल में चुनावी प्रक्रिया खत्म हो गई, साथ ही टीएमसी ने पूर्ण बहुमत के साथ सरकार भी बना ली, लेकिन वहां की सियासत अभी भी गरमाई हुई है। सोमवार को बीजेपी नेता और राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता शुवेंदू अधिकारी ने पार्टी विधायकों के प्रतिनिधिमंडल के साथ राज्यपाल जगदीप धनखड़ से राजभवन में मुलाकात की। इसके साथ ही उन्हें बंगाल में हो रही कई अनुचित घटनाओं से अवगत कराया। बीजेपी प्रतिनिधिमंडल के साथ राज्यपाल धनखड़ की कई अन्य मसलों पर भी चर्चा हुई।

Governor

मुलाकात के बाद मीडिया से बात करते हुए राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कहा कि प्रतिपक्ष के नेता शुवेंदू अधिकारी सहित 50 विधायकों ने मुझे एक ज्ञापन दिया है। उस ज्ञापन में उन्होंने पश्चिम बंगाल की भयावह स्थिति का वर्णन किया और प्रमुख रूप से चार बातों की ओर ध्यान आकर्षित किया है। पश्चिम बंगाल में पिछले 10 साल में दल-बदल कानून के तहत कोई कारगर कार्रवाई नहीं हुई। तिलजला और चंदन नगर की घटनाएं, दो सांसदों, विधायकों के साथ क्या हुआ? ये अराजकता है।

'ममता बनर्जी का कोई मुकाबला नहीं, BJP धोखेबाज है', बंगाल की सड़कों पर माफी मांगते घूम रहे भाजपा कार्यकर्ता'ममता बनर्जी का कोई मुकाबला नहीं, BJP धोखेबाज है', बंगाल की सड़कों पर माफी मांगते घूम रहे भाजपा कार्यकर्ता

उन्होंने आगे कहा कि मैं हाथ जोड़कर सभी से अपील करना चाहता हूं- हमें खून से लथपथ बंगाल नहीं चाहिए। इस देश में हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है। रवींद्रनाथ टैगोर ने कहा था - 'जहां मन भय रहित होता है, वहां सिर ऊंचा होता है'। मैं जानता हूं कि यहां किसी का भी मन भय से मुक्त नहीं है। डर का स्तर इतना अधिक है कि लोकतंत्र अंतिम सांस ले रहा है। मैं सरकारी अधिकारियों और सीएम से अनुरोध करता हूं कि वो आवश्यक कदम उठाएं और सकारात्मक रुख अपनाएं, क्योंकि बंगाल को हम हिंसा की आग में नहीं डाल सकते हैं। राज्यपाल ने कहा कि राज्य का संवैधानिक प्रमुख होने के नाते, मैं यह स्पष्ट कर दूं कि जैसे देश के अन्य हिस्सों में दल-बदल कानून लागू है, वैसे ही वो बंगाल में भी लागू है।

English summary
Governor Jagdeep Dhankhar anti-defection law is applicable in full force in Bengal
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X