• search
पश्चिम बंगाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

दुर्गा पूजा को लेकर बंगाल सरकार का अहम फैसला, कोरोना प्रतिबंधों में अधिक छूट की घोषणा

|
Google Oneindia News

कोलकाता, अक्टूबर 10: पश्चिम बंगाल सरकार ने मामलों में कमी को देखते हुए कोविड -19 प्रतिबंधों में और ढील दी। सरकार ने नई आदेशों में कहा कि, शनिवार को 10 से 20 अक्टूबर के बीच सभी दुकानों, रेस्तरां और बार को सामान्य परिचालन घंटों के अनुसार खुले रहने की अनुमति दी गई है। अधिसूचना में कहा गया है कि सभी दुकानें, रेस्तरां और बार सामान्य परिचालन समय के अनुसार खुले रह सकते हैं। इसमें कहा गया है, मौजूदा नियमों के अनुसार बार को देर से बंद करने की अनुमति दी जा सकती है।

Further relaxing restrictions due to Covid 19 West Bengal government
    Durga Puja 2021: Bengal Government का बड़ा फैसला, Corona नियमों में दी छूट | वनइंडिया हिंदी

    इससे पहले आज, कोलकाता में फाइन डाइनिंग रेस्तरां के मालिकों ने ममता सरकार से त्योहारी सीजन के दौरान रात के कर्फ्यू को हटाने के मद्देनजर दुर्गा पूजा के दिनों में रात 10:30 बजे से बंद होने का समय बढ़ाने का आग्रह किया था।स्टोरेंट मालिकों की अपील पर राज्य के मुख्य सचिव ने कहा कि, हमने सरकार से बंद करने का समय, जो अब रात 10.30 बजे है, एक घंटे तक बढ़ाने का आग्रह किया है।

    राज्य सरकार ने 11 अक्टूबर से शुरू हो रही दुर्गा पूजा के मद्देनजर रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक कोरोना वायरस प्रतिबंध के तहत रात का कर्फ्यू हटा लिया है। सभी दफ्तर के कर्मचारियों और कार्यस्थल कोविड संबंधी प्रोटोकॉल का पालन कराने के लिए जिम्मेदार होंगे। इसमें सभी कर्मचारियों का नियमित रूप से सैनिटाइजेशन और पूर्ण वैक्सीनेशन शामिल है। ममता सरकार की ओर से इस दौरान कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करने का निर्देश दिया गया है। सरकार द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि मास्क पहनना और सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखना चाहिए।

    लखीमपुर हिंसा: मंत्री के बेटे आशीष मिश्रा को आखिरकार पुलिस ने किया गिरफ्तारलखीमपुर हिंसा: मंत्री के बेटे आशीष मिश्रा को आखिरकार पुलिस ने किया गिरफ्तार

    स्वास्थ्य विभाग ने एक बुलेटिन में कहा कि इस बीच, राज्य में 784 नए मामले सामने आने के बाद शुक्रवार को बंगाल में कोरोना वायरस केस बढ़कर 15,74,801 हो गए हैं। वहीं कोरोना से 6 और लोगों की मौत के बाद मरने वालों की संख्या बढ़कर 18,882 हो गई। पिछले 24 घंटों में 746 मरीज संक्रमण से ठीक हुए और ठीक होने की दर 98.32 प्रतिशत है। उत्तर 24 परगना और नदिया जिलों में कोरोना से दो-दो मौतें दर्ज की गईं। कोलकाता और दार्जिलिंग से एक-एक मौत की सूचना मिली है।

    English summary
    Further relaxing restrictions due to Covid 19 West Bengal government
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X