• search
पश्चिम बंगाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

चुनाव आयोग ने TMC के सुझाव को किया खारिज, तय शेड्यूल के अनुसार ही होंगे बाकी चरणों के मतदान

|

कोलकाता, 21 अप्रैल। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के लिए छठे चरण के मतदान की तैयारी शुरू हो गई है। महामारी की दूसरी लहर को देखते हुए बीते दिनों तृणमूल कांग्रेस ने भारतीय निर्वाचन को एक ज्ञापन सौंपा था जिसमें पार्टी ने बाकी के तीन चरणों के मतदान को एक ही दिन कराने का अनुरोध किया था। हालांकि आज यानी 21 अप्रैल को चुनाव आयोग ने टीएमसी के सुझाव को खारिज करते हुए कहा कि प्रदेश में छठे, सातवें और आठवें चरण की वोटिंग तय शेड्यूल के हिसाब से ही होगी।

Election Commission rejects TMC suggestion voting will be held as per the scheduled schedule

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल विधानसभा का चुनाव इस बार आठ चरणों में हो रहा है। पांच चरणों के लिए मतदान पूरा हो गया है और अंतिम चरण 29 अप्रैल को निर्धारित किया गया है। सभी चरणों के वोटों की गिनती 2 मई को होगी। कोरोना वायरस महामारी का हवाला देते हुए टीएमसी ने चुनाव आयोग से कहा था कि बाकी के बचे तीन चरणों के मतदान को एक ही दिन संपन्न कराया जाए। बुधवार को चुनाव आयोग ने अपने जवाब में पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के शेष तीन चरणों को क्लब करने की संभावना से इनकार कर दिया है।

गौरतलब है कि 27 मार्च से शुरू हुई वोटिंग के अब तक पांच चरण पूरे हो चुके हैं जबकि 22 अप्रैल को छठा चरण, 26 अप्रैल को सातवें चरण और 29 अप्रैल को आठवें चरण के लिए वोटिंग होगी। नतीजे 2 मई को सामने आएंगे। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और राहुल गांधी सहित कई नेताओं ने कोरोना के चलते अपनी रैलियां रद्द कर दी हैं। प्रदेश में रोजाना 6 हजार से अधिक नए मामले सामने आ रहे हैं जिसके बाद कई जिलों में मेडिकल ऑक्सीजन, दवाई और अस्पतालों में बेड की कमी की भी खबरें आ रही हैं।

यह भी पढ़ें: ममता बनर्जी बोलीं: 3 चरणों के चुनावों को एक साथ न करवाकर चुनाव आयोग पीएम मोदी को फायदा देना चाहता है

English summary
Election Commission rejects TMC suggestion voting will be held as per the scheduled schedule
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X