• search
पश्चिम बंगाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

सुवेंदु अधिकारी को 'मिनी पाकिस्तान' पर चुनाव आयोग ने चेतावनी देकर छोड़ा

|

कोलकाता। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में नंदीग्राम से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के कट्टर प्रतिद्वंद्वी और बीजेपी नेता सुवेंदु अधिकारी को चुनाव आयोग ने आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर हल्की चेतावनी देकर छोड़ दिया है। चुनाव आयोग का ये फैसला ऐसे समय में आया है जब आयोग ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के प्रचार पर 24 घंटे के लिए रोक लगा दी थी जिसके विरोध में ममता बनर्जी ने कोलकाता की गांधी प्रतिमा के पास बैठकर धरना दिया था।

suvendu Adhikari

कभी ममता बनर्जी के खास सहयोगी रहे अधिकारी के खिलाफ मिनी पाकिस्तान वाले बयान को लेकर शिकायत दर्ज कराई गई थी। सुवेंदु अधिकारी ने दिसम्बर में बीजेपी ज्वाइन कर ली थी और पार्टी ने नंदीग्राम से उन्हें उम्मीदवार बनाया है। ममता बनर्जी भी अपनी भबानीपुर सीट छोड़कर अधिकारी के खिलाफ लड़ने यहां पहुंची हैं।

क्या था अधिकारी का बयान ?
सुवेंदु अधिकारी ने नंदीग्राम में एक रैली के दौरान ममता बनर्जी पर अल्पसंख्यकों के तुष्टिकरण का आरोप लगाते हुए कहा था "अगर आप बेगम को वोट देते हो तो एक मिनी पाकिस्तान बनेगा। एक दाउद इब्राहीम आपके इलाके में आया है। हम सब कुछ नोट करेंगे।"

इस बयान पर चुनाव आयोग ने कहा है कि अधिकारी ने आदर्श आचार संहिता के प्रावधानों को उल्लंघन किया है। इसमें कहा गया है "जब आदर्श आचार संहिता लागू हो तो उस अवधि के दौरान इस तरह के बयानों का उपयोग न करें।"

एक दिन पहले ही चुनाव आयोग ने ममता बनर्जी पर भड़काउ भाषण देने को लेकर 24 घंटे के लिए प्रतिबंध लगा दिया था। ममता बनर्जी पर आरोप है कि उन्होंने वोटरों को केंद्रीय बलों के खिलाफ उकसाया था।

चुनाव आयोग ने ममता बनर्जी के बयान को बहुत ही भड़काऊ मानते हुए कहा था कि यह कानून व्यवस्था के साथ ही चुनाव प्रक्रिया पर असर डाल सकता है।

प्रतिबंध खत्म होते ही BJP पर गरजीं CM ममता बनर्जी, बोलीं- मैं फाइटर हूं, बंगाल को नहीं बनने दूंगी गुजरातप्रतिबंध खत्म होते ही BJP पर गरजीं CM ममता बनर्जी, बोलीं- मैं फाइटर हूं, बंगाल को नहीं बनने दूंगी गुजरात

English summary
election commission light warning to suvendu adhikari on mini pakistan
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X