• search
पश्चिम बंगाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

नंदीग्राम के परिणाम पर चुनाव आयोग का बयान, बताया- दोबारा मतगणना के लिए किसके पास अधिकार?

|
Google Oneindia News

कोलकाता, 4 मई। नंदीग्राम में दोबारा मतगणना की मांग खारिज किए जाने के बाद टीएमसी के आरोपों पर चुनाव आयोग ने सफाई दी है। आयोग ने कहा है कि रिकाउंटिंग के मामले में फैसला करने का अंतिम अधिकार रिटर्निंग अफसर का है।

Mamata Banerjee

पश्चिम बंगाल की नंदीग्राम विधानसभा सीट चुनाव की सबसे हाईप्रोफाइल सीट बनकर सामने आई थी। इस सीट पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और बीजेपी के सुवेंदु अधिकारी के बीच कांटे का मुकाबला था। मतगणना के दौरान दोनों प्रत्याशी आगे-पीछे चलते रहे आखिरकार कभी टीएमसी के ही सिपाही रहे अधिकारी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को नजदीकी मुकाबले में करीब दो हजार वोटों से हरा दिया था।

नंदीग्राम में हार के बाद ममता ने लगाया था आरोप
नंदीग्राम में अधिकारी की जीत के बाद ममता बनर्जी और टीएमसी ने चुनाव आयोग पर आरोप लगाया। ममता बनर्जी ने रिकाउंटिंग की मांग की जिसे खारिज कर दिया गया। ममता बनर्जी ने रिटर्निंग ऑफिसर पर दबाव का आरोप लगाते हुए सुप्रीम कोर्ट में जाने की बात कही थी।

मंगलवार को मामले पर बयान देते हुए चुनाव आयोग ने कहा कि दोबारा मतगणना के फैसले का अधिकार रिटर्निंग अफसर के पास ही होता है।

'नंदीग्राम के रिटर्निंग ऑफिसर को जान का खतरा....' ममता बनर्जी का गंभीर आरोप'नंदीग्राम के रिटर्निंग ऑफिसर को जान का खतरा....' ममता बनर्जी का गंभीर आरोप

निर्वाचन आयोग ने कहा है "चाहे वह नामांकन हो, मतदान हो या मतगणना, रिटर्निंग अफसर चुनाव आयोग की गाइडलाइन और निर्देशों के तहत मौजूदा चुनाव कानूनों अनुसार सख्ती से कार्य करता है।

English summary
ec on nandigram result returning officer final body in matter of recounting
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X