• search
पश्चिम बंगाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

EC ने भाजपा नेता राहुल सिन्हा के चुनाव प्रचार पर लगाया 48 घंटे का बैन, कूच बिहार को लेकर दिया था विवादित बयान

|

कोलकाता, 13 अप्रैल: बंगाल चुनाव में चौथे चरण की वोटिंग के दौरान कूचबिहार में 4 लोगों की गोली लगने से मौत हो गई थी। इस मामले में टीएमसी से लेकर बीजेपी ने जमकर एक-दूसरे पर हमला किया। दोनों ही पार्टी चुनाव आयोग तक पहुंची। इस दौरान कूचबिहार हिंसा मामले पर बीजेपी नेता राहुल सिन्हा ने आपत्तिजनक बयान दिया था। अब बीजेपी नेता के बयान के बाद चुनाव आयोग सख्त नजर आ रहा हैं।

BJP leader Rahul Sinha
    Bengal Election 2021: Kooch Bihar में विवादित बयान, EC ने Rahul Sinha पर लगाया बैन | वनइंडिया हिंदी

    चुनाव आयोग ने कूचबिहार हिंसा पर टिप्पणी को लेकर भाजपा नेता राहुल सिन्हा पर कार्रवाई की है। ईसी ने अगले 48 घंटों के लिए किसी भी तरीके से प्रचार करने से रोक लगा दी है। आज दोपहर 12 बजे से 15 अप्रैल कर चुनाव प्रचार करने पर रोक लगाई है। इससे पहले चुनाव आयोग ने ममता बनर्जी पर प्रचार करने पर 24 घंटे का बैन लगाया था।

    West Bengal Assembly Elections 2021: ममता बनर्जी पर लगा 24 घंटे का बैन, नहीं कर पाएंगी चुनाव प्रचार West Bengal Assembly Elections 2021: ममता बनर्जी पर लगा 24 घंटे का बैन, नहीं कर पाएंगी चुनाव प्रचार

    आपको बता दें कि कूचबिहार के सीतलकुची में CISF की ओर से फायरिंग में चार लोगों की मौत हो गई थी, जिसके बाद राहुल सिन्हा ने विवादित बयान देते हुए कहा था कि सुरक्षा बलों को चार नहीं, आठ लोगों को गोली मारनी चाहिए थी। अगर पूरे मामले पर गौर करें तो रिपोर्ट के मुताबिक पोलिंग बूथ पर एक शख्स बेहोश हो गया था, जिसके बाद अफवाह उड़ी की CISF ने एक व्यक्ति को गोली मार दी, जिसके बाद 300 से 400 लोगों का समूह आकर हिंसक हो गया, लोगों की भीड़ को देखते हुए जवानों ने आत्मरक्षा में गोली चला दी।

    English summary
    EC imposes ban on BJP leader Rahul Sinha from campaigning for next 48 hours
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X