• search
पश्चिम बंगाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

ममता के आरोपों पर बोले CRPF के डीजी- राजनीतिक दलों के नहीं, EC के निर्देशों पर काम करते हैं हमारे जवान

|
Google Oneindia News

कोलकाता, अप्रैल 12: पश्चिम बंगाल में चौथे चरण के मतदान के दौरान कूच बिहार में हुई फायरिंग की घटना को लेकर प्रदेश की राजनीति गर्माई हुई है। शनिवार 10 अप्रैल को हुई वोटिंग के दौरान फायरिंग में 4 लोगों की जान चली गई थी। इस मामले में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी की मुखिया ममता बनर्जी ने केंद्रीय सुरक्षा बलों के ऊपर टीएमसी कार्यकर्ताओं की हत्या का आरोप लगाया है। ममता बनर्जी ने कहा कि केंद्रीय सुरक्षा बलों के जवानों ने गृह मंत्री अमित शाह के निर्देश पर फायरिंग की। अब इस मामले में सीआरपीएफ के डीजी कुलदीप सिंह का बयान सामने आया है।

west bengal assembly elections 2021
    West Bengal Election 2021: PM Modi के निशाने पर Mamata, बोले- दीदी की पारी अब खत्म | वनइंडिया हिंदी

    सीआरपीएफ के डीजी कुलदीप सिंह ने ममता बनर्जी के आरोपों पर जवाब देते हुए कहा, 'मैं राजनीतिक दलों के बारे में नहीं जानता। चुनावों में सीएपीएफ केवल चुनाव आयोग के निर्देशों का पालन करती है। इसके लिए मैं गारंटी दे सकता हूं।' आपको बता दें कि कूच बिहार में फायरिंग की घटना के बाद ममता बनर्जी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के ऊपर पश्चिम बंगाल में हिंसा फैलाने का आरोप लगाते हुए उनके इस्तीफे की मांग की थी। ममता बनर्जी ने अपने आरोपो में कहा कि केंद्रीय सुरक्षा बलों के जवानों ने जिस नृशंस तरीके से चार लोगों की हत्या की है, उसकी जिम्मेदारी लेते हुए गृह मंत्री अमित शाह को इस्तीफा दे देना चाहिए।

    दहशत का माहौल बनाने के लिए सीआरपीएफ ने फायरिंग की
    सिलीगुड़ी में एक रैली के दौरान ममता बनर्जी ने कहा, 'हम लगातार इस बात को बोल रहे थे कि पश्चिम बंगाल में गृह मंत्री केंद्रीय सुरक्षा बलों को प्रभावित कर रहे हैं और हमारा डर सही साबित हुआ। आज मतदान के लिए कतार में लगे चार लोगों की सीआरपीएफ ने हत्या कर दी। वोटरों को इस तरह डराने के लिए अमित शाह क्यों ऐसे निर्देश दे रहे हैं। सीआरपीएफ ने लोगों के बीच दहशत का माहौल बनाने के लिए फायरिंग की। ये एक नरसंहार है। हालात को संभालने के लिए आंसू गैस के गोले क्यों नहीं छोड़े गए। क्या सीआरपीएफ को भीड़ को संभालने की ट्रेनिंग नहीं दी गई है?'

    ये भी पढ़ें- क्या पश्चिम बंगाल आने में राहुल गांधी ने जानबूझकर देर की?ये भी पढ़ें- क्या पश्चिम बंगाल आने में राहुल गांधी ने जानबूझकर देर की?

    English summary
    CRPF DG Responds To Mamata Banerjee Allegations On Cooch Behar Firing Incident.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X