• search
पश्चिम बंगाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कोरोना वैक्सीन की कीमतों में फर्क पर ममता का मोदी सरकार पर हमला, बोलीं- ये वक्त व्यापार का नहीं

|

कोलकाता, 22 अप्रैल: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोरोना वैक्सीन के दामों में फर्क को लेकर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को घेरा है। उन्होंने कहा है कि एक देश में अलग-अलग दामों पर वैक्सीन का बेचा जाना किसी भी तरह से उचित नहीं है। बनर्जी ने कहा कि आपदा के समय भी सरकार को व्यापार सूझ रहा है, जबकि ये वक्त व्यापार का नहीं है। इसको लेकर उन्होंने केंद्र को चिट्ठी भी लिखी है।

    Corona Vaccine: Sonia Gandhi ने PM Modi को लिखी चिट्ठी -एक वैक्सीन के 3 दाम कैसे ? | वनइंडिया हिंदी

    Coronavirus west Bengal CM Mamata Banerjee slams narendra modi government over vaccine price disparity

    ममता बनर्जी ने कहा कि सभी को टीका मिले ये सुनिश्चित करना केंद्र का काम है। टीका उत्पादन कंपनियां एक ही टीके का केंद्र, राज्यों और निजी अस्पतालों से अलग-अलग दाम ले रही हैं। केंद्र को बताना चाहिए कि ये भेदभाव क्यों है। ममता ने सवाल किया कि देश में वन वैक्सीन वन प्राइस होना चाहिए। ऐसा क्यों है कि टीके को केंद्र खरीदे तो डेढ़ सौ रुपए और राज्य खरीदे तो 400 रुपए। वैक्सीन आपातकालीन है और ये मुफ्त नहीं तो कम से कम सभी को एक ही दाम पर मिलनी चाहिए।

    ममता बनर्जी ने ये भी कहा कि वो लॉकडाउन के पक्ष में नहीं हैं क्योंकि वह नहीं चाहतीं कि कि ऐसे दिन फिर लौटें, जब लोगों को अपने घरों में रहने के लिए मजबूर होना पड़े। उन्होंने कहा कि लोग खुद ही मास्क पहनने और सामाजिक दूरी कायम रखने जैसी कोविड-19 संबंधी दिशानिर्देशों का पालन करें।

    पश्चिम बंगाल में कल होने वाली रैली में नहीं जाएंगे पीएम मोदी, कोरोना पर बैठक के चलते लिया फैसलापश्चिम बंगाल में कल होने वाली रैली में नहीं जाएंगे पीएम मोदी, कोरोना पर बैठक के चलते लिया फैसला

    ममता ने चिट्ठी भी लिखी

    ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को केंद्र सरकार की नई टीकाकरण नीति को लेकर चिट्ठी भी लिखी है। पत्र में उन्होंने नई नीति को जिम्मेदारियों से बचने का खोखला और दिखावा करार दिया है। बता दें कि केंद्र सरकार ने कहा है कि वैक्सीन निर्माता मासिक उत्पादन की 50 फीसदी आपूर्ति केंद्र को करेंगे तथा बाकी 50 फीसदी वैक्सीन की आपूर्ति वह राज्यों और खुले बाजार में कर सकेंगे। इसके बाद सीरम इंस्टीट्यूट ने वैक्सीन के दामों का ऐलान कर दिया है। सीरम ने कहा है कि राज्यों को वैक्सीन की एक खुराक 400 रुपए में दी जाएगी। केंद्र को सीरम वैक्सीन की एक खुराक 50 रुपए में दे रहा है।

    English summary
    Coronavirus west Bengal CM Mamata Banerjee slams narendra modi government over vaccine price disparity
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X