• search
पश्चिम बंगाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पश्चिम बंगाल में अगले हफ्ते लग सकता है 'मिनी लॉकडाउन', कोरोना का पॉजिटिविटी रेट 12 फीसदी से ऊपर

|
Google Oneindia News

कोलकाता, जनवरी 02। देश एकबार फिर से कोरोना महामारी की चपेट में है। पहली और दूसरी लहर का सामना करने के बाद अब हालात फिर से तीसरी लहर जैसे बन गए हैं। पिछले 10 दिनों के अंदर कोरोना की जो रफ्तार बढ़ी है, उसने हर किसी को डरा दिया है। तमाम राज्य सरकारें सख्त पाबंदियों का ऐलान कर चुकी हैं, लेकिन अभी तक बंगाल में प्रतिबंध नहीं लगाए गए हैं। हालांकि 3 जनवरी से बंगाल में हाईकोर्ट समेत सभी जिला अदालतों में कामकाज वर्चुअल माध्यम से होगा। साथ ही ममता बनर्जी ने भी कल होने वाले सभी कार्यक्रमों को रद्द कर दिया है। इस बीच माना जा रहा है कि बंगाल में 'आंशिक लॉकडाउन' लगाया जा सकता है।

Corona positivity rate in West bengal

बंगाल का पॉजिटिविटी रेट 12 फीसदी से उपर

पश्चिम बंगाल में कोरोना से हालात बहुत खराब होते जा रहे हैं। शनिवार को राज्य के अंदर कोरोना का पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 12.02% हो गया। पॉजिटिविटी रेट से ही समझा जा सकता है कि राज्य में स्थिति कितनी खराब है। राज्य सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया है कि "राज्य सरकार अगले सप्ताह से कई प्रतिबंध लगाने की योजना बना रही है, क्योंकि राज्य में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं।

शनिवार को बंगाल में कोरोना से 9 मरीजों की हुई मौत

आपको बता दें कि बंगाल के अंदर शनिवार को कोरोना के 4,512 नए केस मिले थे, जिसमें से 2398 तो सिर्फ कोलकाता के ही अंदर थे। शनिवार को राज्य में कोरोना की वजह से 9 मरीजों की मौत भी हो गई। बात करें पॉजिटिविटी रेट की तो शुक्रवार को राज्य में सकारात्मकता दर 8.46 थी, जो शनिवार को बढ़कर 12 फीसदी से ऊपर चली गई। शुक्रवार को राज्य में कोरोना के 3451 केस दर्ज हुए थे। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के पास उपलब्ध आंकड़ों से पता चला है कि कोलकाता का वीकली (24 दिसंबर - 31 दिसंबर) पॉजिटिविटी रेट 23.4% रहा है। डॉक्टरों ने इसे चिंता का कारण बताया है।

ये भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल में आंशिक लॉकडाउन की तैयारी? 3 जनवरी से हाईकोर्ट समेत सभी अदालतों में ऑनलाइन होगा कामकाजये भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल में आंशिक लॉकडाउन की तैयारी? 3 जनवरी से हाईकोर्ट समेत सभी अदालतों में ऑनलाइन होगा कामकाज

Comments
English summary
Corona positivity rate cross 12 percent in west bengal, govt likely to impose curbs
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X