• search
पश्चिम बंगाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

अधीर रंजन चौधरी का पीएम मोदी को खत, अस्पताल और ऑक्सीजन प्लांट के लिए PM CARES फंड से मांगे पैसे

|
Google Oneindia News

कोलकाता, 21 मई। कोरोना वायरस की दूसरी लहर का प्रकोप अब कम होता दिखाई दे रहा है, हालांकि अभी भी कुछ राज्यों में महामारी की रफ्तार लगातार बढ़ रही हैं। इसी क्रम में शुक्रवार को कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक चिट्ठी लिख पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में कोविड मरीजों के लिए 500 बिस्तर और मेडिकल ऑक्सीजन कंसंट्रेशन प्लांट लगवाने की अपील की। बता दें कि पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के बाद से कोरोना मालमों में लगातार वृद्धि देखी जा रही है।

Congress MP Adhir Ranjan Chowdhury writes to PM modi for funding 500-bed Covid Hospital

बीते गुरुवार पश्चिम बंगाल में 162 लोगों की कोरोना वायरस से मौत हुई जिसके बाद प्रदेश में कोविड से मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर 13,895 हो गई है। अस्पतालों में दवाई, बेड और ऑक्सीजन की कमी के चलते अभी भी कई कोविड मरीज समय से पहले दम तोड़ रहे हैं। संकट की इस घड़ी में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने पीएम मोदी को खत लिख मदद मांगी है। उन्होंने लिखा, 'पहले भी मैंने कई बार कहा है कि मुर्शिदाबाद पश्चिम बंगाल के पिछड़े जिलों में आता है, यहां के लोगों की औसत आय गरीबी रेखा से नीचे है।'

यह भी पढ़ें: कोरोना वैक्सीन : कैसे भारत की वैक्सीन नीति बदलने से दर्जनों देशों में मच गया है हाहाकार ? जानिए

अधीर रंजन चौधरी ने लिखा, 'मुर्शिदाबाद के लोग संकट में जी रहे हैं, कोरोना वायरस महामारी ने यहां के लोगों की जिंदगी को दूभर कर दिया है। इस संकट की स्थिति में मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील करूंगा कि वह कई अन्य राज्यों की तरह मुर्शिदाबाद जिलें में भी PM केयर्स फंड से आपात मरीजों के लिए 500 बेड का डीआरडीओ हॉस्पिटल बनवाएं, साथ ही मुर्शिदाबाद मेडिकल कॉलेज में मेडिकल ऑक्सीजन कंसंट्रेशन प्लांट मुहैया कराएं। इसके लिए पीएम केयर्स फंड के पैसा का इस्तेमाल किया जाना चाहिए।' अधीर रंजन चौधरी के इस खत पर अभी प्रधानमंत्री कार्यालय से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है, कांग्रेस नेता को उम्मीद है कि पीएम मोदी उनके अनुरोध को संज्ञान में लेंगे।

English summary
Congress MP Adhir Ranjan Chowdhury writes to PM modi for funding 500-bed Covid Hospital
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X