• search
पश्चिम बंगाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

शपथ लेते ही एक्शन मोड में ममता बनर्जी, कोरोना संकट को लेकर लिए किए कई बड़े ऐलान

|

कोलकाता, 5 मई: बंगाल विधानसभा चुनाव में जीत के बाद आज तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने लगातार तीसरी बार राज्य की मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है। शपथ लेने के बाद ममता बनर्जी ने कई अहम फैसले कोरोना संकट लेकर लिए हैं। शपथ के बाद अपनी पहली प्रेस वार्ता में ममता बनर्जी ने कहा कि कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए कुछ अहम कदम उठाए हैं। प्रदेश में घरों से बाहर मास्क पहनना अब अनिवार्य होगा। राज्य सरकार के कार्यालयों में केवल 50 फीसदी उपस्थिति के साथ काम होगा।

    West Bengal: CM Mamata Banerjee लगाई नई पाबंदियां, देखें Covid 19 Guideline | वनइंडिया हिंदी

    CM Mamata Banerjee says Looking at the COVID19 situation we have to take some steps

    ममता बनर्जी ने बताया है कि पश्चिम बंगाल में शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, जिम, सिनेमा हॉल, ब्यूटी पार्लर बंद रहेंगे। वहीं किसी भी तरह की सभा, जुलूस, प्रदर्शन आदि की भी इजाजत नहीं होगी। साथ ही उन्होंने एक मई से शुरू हुए कोरोना टीकाकरण के चरण में हॉकर्स, ट्रांसपोर्टर्स और पत्रकारों को प्राथमिकता दी जाएगी। निजी कंपनियों में भी घर से काम करने के लिए कहा गया है।

    कल से नहीं चलेंगी लोकल ट्रेनें

    पश्चिम बंगाल में सभी बाजार, खुदरा विक्रेता, छोटी दुकानें सुबह 7 बजे से 10 बजे तक और बाद में शाम 5 बजे से शाम 7 बजे तक ही खुलेंगी। ज्वेलरी की दुकानें दोपहर 12 से 3 बजे तक खुलेंगी। बैंक सुबह 10 से दोपहर 2 बजे तक खुलेंगे। कल से राज्य में लोकल ट्रेनें भी निलंबित रहेंगी। राज्य परिवहन और मेट्रो 50 प्रतिशत क्षमता के साथ चलेंगी।

    ममता बनर्जी ने बताया है कि 7 मई से किसी भी ऐसे यात्री को एयरपोर्ट से आने की इजाजत नहीं होगी, जिसके पास आरटी-पीसीआर निगेटिव रिपोर्ट नहीं हो। एयरपोर्ट पर जो लोग कोरोना पॉजिटिव मिलेंगे, उनको 14 दिन क्वारंटीन रहना अनिवार्य होगा। इसका इंतजाम राज्य सरकार हवाई अड्डा प्राधिकरण और राज्य सरकार करेगी। अंतर्राज्यीय बसों में रैंडम चेकिंग की जाएगी, वहीं ट्रेन सेवाओं के यात्रियों के लिए भी निगेटिव रिपोर्ट दिखाना जरूरी होगा।

    हिंसा पर भी बोलीं ममता बनर्जी

    पश्चिम बंगाल में चुनाव नतीजों के बाद हिंसा की घटनाओं पर ममता बनर्जी ने कहा कि उनकी सरकार किसी भी ऐसी घटना को बर्दाश्त नहीं करेगी। जिन जगहों पर बीजेपी ने जीत दर्ज की है वहां गड़बड़ी ज्यादा है। बीजेपी पुराने वीडियो के माध्यम से फर्जी घटनाओं के बारे में प्रसारित कर रही है। सभी राजनीतिक दलों से मेरी अपील है कि इसे रोकें। बंगाल में शान्ति और एकता के लिए काम करना है।

    कोरोना: रालोद मुखिया अजित सिंह की तबीयत ब‍िगड़ी, गुरुग्राम के अस्‍पताल में चल रहा इलाजकोरोना: रालोद मुखिया अजित सिंह की तबीयत ब‍िगड़ी, गुरुग्राम के अस्‍पताल में चल रहा इलाज

    पश्चिम बंगाल में हुए विधानसभा चुनाव में टीएमसी ने एकतरफा जीत हासिल की है। जिसके बाद ममता बनर्जी ने 5 मई को लगातार तीसरी बार राज्य की मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है। राजभवन में एक सादे समारोह में राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने ममता बनर्जी को शपथ दिलाई। ममता के साथ किसी ने भी मंत्रीपद की शपथ नहीं ली है। उनके कैबिनेट के सदस्य बाद में शपथ लेंगे। सिर्फ तृणमूल के वरिष्ठ नेता सुब्रत मुखर्जी को प्रोटेम स्पीकर की शपथ दिलाई गई है।

    English summary
    CM Mamata Banerjee says Looking at the COVID19 situation we have to take some steps
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X