• search
पश्चिम बंगाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पश्चिम बंगाल में आंशिक लॉकडाउन की तैयारी? 3 जनवरी से हाईकोर्ट समेत सभी अदालतों में ऑनलाइन होगा कामकाज

|
Google Oneindia News

कोलकाता, जनवरी 01। पश्चिम बंगाल में कोरोना के मामलों में आई बढ़ोतरी को देखते हुए कलकत्ता हाईकोर्ट में अब सारा कामकाज वर्चुअल माध्यम से होगा। शनिवार को हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश प्रकाश श्रीवास्तव ने ये आदेश दिया कि राज्य में हाईकोर्ट समेत सभी जिला अदालतों में सुनवाई वर्चुअल माध्यम से होगी। मुख्य न्यायाधीश का ये आदेश 3 जनवरी से लागू होगा। आपको बता दें कि बंगाल में कोरोना की तीसरी लहर का असर दिखना शुरू हो गया है। शनिवार को बंगाल के अंदर कोरोना के 4512 नए केस सामने आए।

calcutta high court

3 जनवरी से लागू होगा आदेश

राज्य में कोरोना के खतरे को देखते हुए हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश ने अपने आदेश में कहा है, "कोविड महामारी की संभावित तीसरी लहर के खतरे और कोविड प्रभावित मामलों की संख्या में खतरनाक वृद्धि को देखते हुए, कोर्ट 3 जनवरी 2022 से वर्चुअल माध्यम से सुनवाई करेगी।" नोटिस में कहा गया है कि अदालत केवल जमानत मामलों के संबंध में हाइब्रिड मोड में काम करेगी, जहां लोक अभियोजकों को केस डायरी के साथ शारीरिक रूप से उपस्थित होने की अनुमति होगी। अन्य मामलों में भी इसकी अनुमति है जहां सरकार और अन्य अधिवक्ताओं को अदालत में दस्तावेज पेश करने की जरूरत होगी।

66 प्रतिशत कर्मचारियों की होगी उपस्थिति

इसके अलावा आदेश में अदालतों के अंदर कर्मचारियों की उपस्थिति को लेकर भी नियम बनाया गया है। आदेश में कहा गया है कि स्टाफ की उपस्थिति रोटेशनल ट्रांसफरेबल ड्यूटी के साथ रहेगी और कोर्ट में 66 प्रतिशत और दो तिहाई से अधिक कर्मचारियों की उपस्थिति नहीं होगी। गैर-आवश्यक विभागों को निलंबित किया जा सकता है और उनके कर्मचारियों का उपयोग आवश्यक विभागों में किया जाएगा।

पश्चिम बंगाल में कोरोना की स्थिति

आपको बता दें कि बंगाल में इसी सप्ताह के शुरुआत से कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी होना शुरू हुई है। शुक्रवार को बंगाल के अंदर कोरोना के 3,451 नए मामले सामने आए थे। वहीं शनिवार को ये आंकड़ा बढ़कर 4512 हो गया। कल कोलकाता में 1954 केस सामने आए थे, जो कुल मामलों का 56 फीसदी था। आपको बता दें कि बंगाल में कोरोना की स्थिति को देखते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 3 जनवरी को होने वाले अपने कार्यक्रमों को रद्द कर दिया है।

ये भी पढ़ें: ममता बनर्जी के दावों पर मदर टेरेसा चैरिटी की सफाई, बीजेपी हुई हमलावरये भी पढ़ें: ममता बनर्जी के दावों पर मदर टेरेसा चैरिटी की सफाई, बीजेपी हुई हमलावर

Comments
English summary
Calcutta High court work In Virtual Mode from 3rd january
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X