• search
पश्चिम बंगाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पश्चिम बंगाल: BJP छोड़ TMC में शामिल हो सकते हैं मुकुल रॉय, ममता बनर्जी के साथ आज शाम बैठक

|
Google Oneindia News

कोलकाता, 11 जून: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पश्चिम बंगाल की कृष्णानगर उत्तर सीट से विधायक मुकुल रॉय की तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) में शामिल हो सकते हैं। जानकारी के मुताबिक, आज शाम कोलकाता में मुकुल रॉय अपने बेटे सुभ्रांशु के साथ राज्य की मुख्यमंत्री और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी से मुलाकात करने जा रहे हैं। जिसके बाद उनकी टीएमसी में वापसी की घोषणा हो सकती है।

टीएमसी सांसद दे चुके रॉय की वापसी के संकेत

टीएमसी सांसद दे चुके रॉय की वापसी के संकेत

मुकुल रॉय के भाजपा से टीएमस में वापसी को लेकर अटकलों का दौर काफी दिन से चल रहा है। हाल ही में कोलकाता में हुई भाजपा की बैठक में भी मुकुल रॉय शामिल नहीं हुए थे, इसके अलावा ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी अस्पताल में भर्ती मुकुल रॉय की पत्नी का हाल जानने पहुंचे थे। इन सब बातों के बाद बुधवार रात टीएमसी सांसद सौगत रॉय ने कहा था कि कई लोग अभिषेक बनर्जी के साथ संपर्क में हैं और वो हमारी पार्टी में वापसी करना चाहते हैं। अब जबकि मुकुल रॉय और ममता बनर्जी की मुलाकात की बात सामने आ रही है तो साफ हो गया है कि उनकी टीएमसी में वापसी तकरीबन तय है।

    Mukul Roy की TMC में घर वापसी, Mamata Banerjee ने BJP पर बोला हमला | वनइंडिया हिंदी
    ममता बनर्जी के लंबे समय तक रहे करीबी

    ममता बनर्जी के लंबे समय तक रहे करीबी

    मुकुल रॉय करीब ढाई दशक से पश्चिम बंगाल की राजनीति का जाना पहचाना चेहरा हैं। उनको उस समय से ममता बनर्जी का करीबी माना जाता है, जब दोनों ही कांग्रेस में थे। ममता बनर्जी के टीएमसी बनाने के बाद मुकुल रॉय उनके अहम सहयोगी रहे। मुकुल टीएमसी से 2006 और 2012 में लगातार दो बार राज्यसभा के सांसद रहे। यूपीए-2 में वो रेल मंत्री भी रहे।

    2017 में मुकुल रॉय ने टीएमसी छोड़ी

    2017 में मुकुल रॉय ने टीएमसी छोड़ी

    2017 में मुकुल रॉय और ममता बनर्जी में अनबन की बात सामने आई। 2017 में ही मुकुल रॉय ने टीएमसी छोड़कर बीजेपी ज्वाइन कर ली थी। इसके बाद बीजेरी ने 2020 में उन्हें पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नियुक्त किया था। हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में मुकुल रॉय और उनका बेटा शुभ्रांषु दोनों बीजेपी के टिकट पर लड़े, जिसमें मुकुल रॉय जीत गए लेकिन शुभ्रांषु हार गए।

    ममता बनर्जी से मिलने पर राकेश टिकैत बोले- क्या मैं अफगानिस्तान के राष्ट्रपति से मिला जो परमिशन लेता?ममता बनर्जी से मिलने पर राकेश टिकैत बोले- क्या मैं अफगानिस्तान के राष्ट्रपति से मिला जो परमिशन लेता?

    English summary
    BJP National Vice President Mukul Roy is likely to join TMC. The decision regarding his joining will be taken after his meeting
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X