• search
पश्चिम बंगाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बंगाल ने उड़ाई बीजेपी की नींद, अपने नेताओं की TMC में घरवापसी रोक पाएगी पार्टी ?

|

नई दिल्ली, 9 जून। विधानसभा चुनाव के पहले बंगाल भाजपा में दूसरी पार्टियों से आने वालों की लाइन लगी हुई थी लेकिन अब पार्टी छोड़कर भागने वालों का नंबर बढ़ता ही जा रहा है। चुनावी हार के बाद कई भाजपा नेताओं ने खुलकर नाराजगी जताई है जिसके बाद अब पार्टी में बड़ी टूट की आशंका भी जताई जाने लगी है। यही वजह है कि भाजपा ने बंगाल इकाई को बचाने की कोशिश शुरू कर दी है।

Amit Shah

बंगाल में भाजपा के बड़े नेता और पार्टी उपाध्यक्ष मुकुल रॉय का नाम भी इन नाराज नेताओं की लिस्ट में शामिल दिखाई दे रहा है। इसको बल तब मिला जब मुकुल रॉय कोलकाता में राज्य बीजेपी प्रमुख दिलीप घोष द्वारा बुलाई गई पार्टी बैठक में नहीं पहुंचे। हालांकि मुकुल रॉय ने अभी इस बारे में कुछ भी नहीं कहा है लेकिन उनके बेटे शुभ्रांशु ने टीएमसी में वापसी से इनकार नहीं किया। पिछले दिनों मुकुल रॉय की पत्नी के बीमार होने पर अभिषेक बनर्जी के पहुंचने पर मुकुल रॉय को लेकर चर्चाओं का दौर शुरू हो गया था।

35 विधायक TMC के संपर्क में
ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस का दावा है कि भाजपा के 35 विधायक उनकी पार्टी में वापसी के लिए उनके संपर्क में हैं। इसके पहले चुनाव में पहले पार्टी में शामिल हुए कई नेता चुनाव में हार के बाद सार्वजनिक तौर पर टीएमसी में वापसी की इच्छा जता चुके हैं।

पार्टी में बगावत की खबरों के बीच तृणमूल बीजेपी के सबसे प्रमुख नेता और राज्य में नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी ने दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की। यही नहीं दो सांसद अर्जुन सिंह और सौमित्र खान भी दिल्ली पहुंच रहे हैं।

बंगाल नेताओं ने जताई नाराजगी
बंगाल विधानसभा चुनाव के बाद पार्टी की रणनीति पर बंगाल नेताओं ने खुलकर सवाल किए हैं। इसमें वे नेता शामिल हैं जो चुनाव से पहले ममता बनर्जी का साथ छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए थे। इन नेताओं का कहना था कि बीजेपी ने चुनाव में स्थानीय नेतृत्व पर भरोसा करने के बजाय बाहरी लोगों को प्रचार के लिए बुलाया। नेताओं ने कहा कि ऐसा करने से ममता बनर्जी को इस लड़ाई को बंगाल बनाम बाहरी की लड़ाई में बदलने का मौका मिल गया जिसका पार्टी को नुकसान उठाना पड़ा था।

जिन नेताओं के भाजपा छोड़कर फिर से टीएमसी में शामिल होने की आशंका जताई जा रही है उनमें पूर्व मंत्री राजीव बनर्जी शामिल हैं जो निजी जेट से दिल्ली पहुंचकर भाजपा में शामिल हो गए थे।

बंगाल BJP में घमासान की आशंका, अहम बैठक में नहीं पहुंचे मुकुल रॉय और राजीव बनर्जीबंगाल BJP में घमासान की आशंका, अहम बैठक में नहीं पहुंचे मुकुल रॉय और राजीव बनर्जी

English summary
bjp in action to stop party leader ghar wapsi to tmc
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X