• search
पश्चिम बंगाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बंगाल चुनाव 2021: 7वें और 8वें चरण की वोटिंग से पहले चुनाव आयोग की बैठक में हुआ ये फैसला

|
Google Oneindia News

कोलकाता, 23 अप्रैल। कोरोना वायरस की दूसरी लहर अब सूनामी बनकर देश पर अपना कहर ढा रही है। रोजाना संक्रमण के बनते नए रिकॉर्ड के बीच पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के लिए बाकी बचे दो चरणों के मतदान कराना भारतीय चुनाव आयोग के लिए अब मुश्किल हो गया है। इसी संदर्भ में आज (शनिवार) सीईसी सुशील चंद्र और चुनाव आयुक्त राजीव कुमार के नेतृत्व में चुनाव आयोग ने आपदा प्रबंधन, स्वास्थ्य और पश्चिम बंगाल के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की।

Bengal Election 2021 decision was taken by Election Commission voting

मालूम हो कि पश्चिम बंगाल में इस बार आठ चरणों में मतदान हो रहा है जिसमें से छह फेज की वोटिंग पूरी हो गई है। 2 मई को पांच राज्यों में एक साथ चुनाव परिणाम घोषित किए जाएंगे। विधानसभा चुनाव के बीच कोरोना का बढ़ता प्रकोप अब चुनाव आयोग की परेशानी का कारण बन गया है। इसी दिशा में शनिवार को कोलकाता में एक महत्वपूर्ण बैठक की गई जिसमें सातवें और आठवें चरण की वोटिंग में मतदाताओं की सुरक्षा को लेकर चर्चा हुई। हाल ही में सीईओ सुशील चंद्र पश्चिम बंगाल के दौरे पर पहुंचे हैं।

इस बैठक में CEC सुशील चंद्र और चुनाव आयुक्त राजीव कुमार के अलावा मुख्य सचिव, ACS (गृह), सचिव (आपदा प्रबंधन), सचिव (स्वास्थ्य), DGP, CP कोलकाता सहित पश्चिम बंगाल के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे। बैठक में पिछले 6 चरणों में मतदान केंद्रों पर कोविड की सुरक्षित व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए किए गए अच्छे कार्यों की सराहना करते हुए, ईसी ने निर्देश दिया कि कोरोना के अनुरूप व्यवहार और उल्लंघनों के खिलाफ नियमित निगरानी प्राधिकरण द्वारा की जानी चाहिए।

यह भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल की यात्रा करने जा रहे तो पढ़ें ये खबर,इन राज्यों के यात्रियों को देनी होगी कोरोना निगेटिव रिपोर्ट

वोटरों को करें सूचित
चुनाव आयोग ने यह भी निर्देश दिया कि कोरोना वायरस के बीच मतदान केंद्रों पर सुरक्षित वातावरण बनाने की दिशा में मतदाताओं को सूचित करने के लिए प्रभावी संचार रणनीतियों को तैयार की जानी चाहिए। मतदान केंद्रों को सैनिटाइज किया जा रहा है, वोटरों को मास्क पहनना अनिवार्य है, उन्हें दस्ताने भी दिए जा रहे हैं। वोटिंग एरिया में सैनिटाइजर और सोशल डिस्टेसिंग का भी पालन किया जा रहा है। बता दें कि बंगाल में 26 अप्रैल को सातवें और 29 अप्रैल को आठवें चरण की वोटिंग होगी।

English summary
Bengal Election 2021 decision was taken by Election Commission voting
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X