• search
पश्चिम बंगाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

COVID-19: बंगाल में रोजाना के मौत के आंकड़े ने तोड़ा रिकॉर्ड, पॉजिटिविटी रेट भी 9.8 प्रतिशत

|

कोलकाता, 15 मई: पश्चिम बंगाल में चुनाव के बाद से कोरोना वायरस बेकाबू हो गया है। जिस वजह से शनिवार को वहां पर 144 मौतें हुईं। ये राज्य में एक दिन में हुई मौत का उच्चतम आंकड़ा है। इसके अलावा राज्य में पॉजिटिविटी रेट भी 9.8 प्रतिशत पहुंच गया है। हालांकि रोजाना के मरीजों की संख्या में मामूली गिरावट आई है। मामले की गंभीरता को देखते हुए राज्य सरकार ने रविवार से 30 मई तक लॉकडाउन का ऐलान कर दिया है।

corona

स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक राज्य में 19,511 मामले सामने आए हैं। 10 दिनों बाद ऐसा हुआ जब आंकड़ा 20 हजार से नीचे गया। इसके साथ ही कुल मामलों की संख्या 11 लाख से अधिक हो गई है, जिसमें 13,137 लोगों की मौत हुई है। राजधानी कोलकाता की बात करें, तो वहां पर 3,951 नए मामले सामने आए और 30 मौतें हुईं, जबकि उत्तर 24 परगना जिले में 4,279 मामले दर्ज किए गए। साथ ही यहां पर 35 मौतें हुई हैं।

कोरोना से जूझ रहे मंत्री ने अस्‍पताल में लगाया पोछा, वायरल फोटो देख लोगों ने तारीफ में पढ़े कसीदेकोरोना से जूझ रहे मंत्री ने अस्‍पताल में लगाया पोछा, वायरल फोटो देख लोगों ने तारीफ में पढ़े कसीदे

स्वास्थ्य विभाग ने आगे बताया कि पिछले 24 घंटे में 19 हजार से ज्यादा मरीज ठीक हुए, ऐसे में राज्य में सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 1,31,948 हो गई है। इसके अलावा शुक्रवार को 66563 सैंपल की जांच की गई। वहीं मुख्य सचिव अलपन बंद्योपाध्याय ने कहा कि 30 मई तक पूर्ण लॉकडाउन रहेगा, ताकी कोरोना के बढ़ते मामलों को रोका जा सके। इस दौरान सिर्फ जरूरी सेवाओं से जुड़े वाहनों को आवाजाही की इजाजत रहेगी।

English summary
Bengal coronavirus Positivity Rate new Patient
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X