India
  • search
पश्चिम बंगाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

ममता बोलीं-जब लोग महंगाई का विरोध करते हैं तो BJP हिंदू-मुस्लिम तनाव फैला देती है

|
Google Oneindia News

कोलकाता, 18मई: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पेट्रोल,डीजल और रसोई गैस की कीमत में वृद्धि को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने आरोप लगाया कि वह बढ़ती कीमतों से लोगों का ध्यान हटाने के लिए सांप्रदायिक तनाव भड़का रही है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार पर वस्तुओं के दाम बढ़ाकर आम आदमी को लूटने का आरोप लगाया। उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र की मौजूदा सरकार गैस और अन्य वस्तुओं की कीमत बढ़ाकर कट मनी कमा रही है।

Bengal CM Mamata Banerjee accused BJP stoking communal tensions to divert attention from inflation

मेदिनीपुर कॉलेज मैदान में एक पार्टी कार्यक्रम को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि जब भी गैस या ईंधन की कीमतें बढ़ाई जाती हैं तो केंद्र सरकार जानबूझकर सांप्रदायिक तनाव पैदा करती है, जो मुख्य मुद्दों से ध्यान हटाने के लिए एक विभाजनकारी रणनीति के रूप में काम करती है। उन्होंने आरोप लगाया कि जब भी लोग महंगाई के खिलाफ विरोध करने की योजना बना रहे होते हैं तब केंद्र सरकार एक मुद्दा ले आती है। मोदी सरकार मुद्दों से लोगों का ध्यान हटाने के लिए सांप्रदायिक अशांति पैदा करने की कोशिश करती है।

बनर्जी ने कहा केंद्र घरेलू गैस, पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी कर आम लोगों को लूट रहा है। आम लोगों का ध्यान भटकाने के लिए नरेंद्र मोदी सरकार सांप्रदायिक तनाव पैदा कर रही है। ममता बनर्जी ने कहा कि 100 दिन का काम 'मनरेगा' गरीब लोग करते हैं, लेकिन पांच महीने से केंद्र सरकार पैसे नहीं दे रही है। क्यों पैसा नहीं दिया जा रहा है? इसका जवाब मांगा जाएगा। बीजेपी नेता जहां जाएं, उनसे जवाब मांगें, मारपीट नहीं, विरोध करें और राजनीतिक रूप से धरना दें।

पेंटागन ने पहली बार UFO का जारी किया वीडियो, एलियंस को लेकर दी ये बड़ी जानकारी

बनर्जी ने कहा कि अचानक केंद्र सरकार आशा कर्मियों को पैसा बंद कर दिया। आईसीडीएस में केंद्र सरकार मदद देती थी। उसे भी बंद कर दिया गया। राज्य से केंद्र सरकार जीएसटी सहित विभिन्न मद से पैदा कमा रही है, लेकिन केंद्र सरकार राज्य को पैसा नहीं देती है। मोदी सरकार ने 92 हजार करोड़ रुपए का जीएसटी पैसा नहीं दिया है। ममता ने महंगी दवाओं का मुद्दा उठाते हुए कहा कि, 800 दवाइयों की कीमत बढ़ा दी गई है। एक साल पहले कीमतें बढ़ाई गई थी। फिर बढ़ाई गई है।

ममता बनर्जी ने कहा कि यह सरकार देश की बिक्री कर देगी। सरकारी और सार्वजनिक उपक्रमों की बिक्री की जा रही है। देश में लूट मची हुई है। ममता बनर्जी ने कहा कि सुभाष चंद्र बोस ने दिल्ली चलो का नारा दिया था। हमें मिलकर काम करना होगा। मैं-मैं नहीं, हमें साथ मिलकर काम करना होगा, तो दिल्ली खुद बंगाल के पास आएगा। बंगाल देश को राह दिखाएगा।

Comments
English summary
Bengal CM Mamata Banerjee accused BJP stoking communal tensions to divert attention from inflation
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X