• search
पश्चिम बंगाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

अधीर रंजन चौधरी की ममता बनर्जी को चिट्ठी, बंगाल के प्रवासी मजदूरों के लिए बने अलग विभाग

|
Google Oneindia News

कोलकाता, 14 जून: पश्चिम बंगाल कांग्रेस के अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने राज्य के प्रवासी मजदूरों के लिए एक अलग विभाग बनाए जाने की मांग की है। इसको लेकर सोमवार को चौधरी ने राज्य की मुख्यमंत्री सीएम ममता बनर्जी को पत्र लिखा है। अधीर रंजन चौधरी ने कहा है कि पश्चिम बंगाल के लोग पूरी दुनिया और देश में काम कर रहे हैं। कई बार उनको असमामान्य परिस्थितियों का सामना करना पड़ता है। ऐसे में एक विशेष विभाग राज्य में होना चाहिए जो बंगाल के प्रवासियों के कल्याण के काम करने के लिए समर्पित हो।

department for welfare of West Bengal migrants, Adhir Ranjan Chowdhury writes to CM Mamata Banerjee, West Bengal migrants, west bengal news, mamata banerjee news, अधीर रंजन चौधरी की ममता बनर्जी को चिट्ठी, बंगाल की खबरें, West Bengal, Congress, Adhir Ranjan Chowdhury, Mamata Banerjee, migrant, अधीर रंजन चौधरी, ममता बनर्जी, congress

पश्चिम बंगाल की बरहमपुर सीट से कांग्रेस पार्टी के सांसद अधीर रंजन चौधरी ने ममत बनर्जी को लिखी चिट्ठी में कहा है- एक समय था जब देशभर से लोग काम करने के लिए पश्चिम बंगाल, खासतौर से कोलकाता में आते थे और यहां रोजी रोटी कमाते थे। हाल के सालों में हालात काफी ज्यादा बगल गए हैं। आज पश्चिम बंगाल का आदमी कमाने के लिए पूरे देश के बड़े शहरों में जा रहे हैं। हमने हाल ही में लॉकडाउन में ये देखा ही कि कैसे हमारे प्रवासी मजदूर हुए। इस दौरान हमारे लोगों को एजेंट ने ठगने का काम किया। साथ ही वो बंगाली लोग जो विदेशों में रहते हैं, उनको भी मारा-मारा फिरना पड़ा। ऐसे में मेरा आपसे आग्रह है कि बंगाली प्रवासी कामगार जो देश या विदेश में हैं, उनको परेशानी का सामना ना करना पड़ा। इसके लिए एक विशेष विभाग बने जो प्रवासियों के कल्याण और सहूलियत के लिए काम करे।

सुशांत की मौत के एक साल पर बोले उनकी फैमिली के वकील, सीबीआई को लेकर ताज्जुब है..सुशांत की मौत के एक साल पर बोले उनकी फैमिली के वकील, सीबीआई को लेकर ताज्जुब है..

चौधरी ने ओम बिड़ला को भी लिखी है चिट्ठी

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने सोमवार को ही लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को भी पत्र लिखा है। हालांकि ये प्रवासी मजदूरों के मुद्दों से जुड़ा नहीं है। ये चिट्ठी अधीर रंजन ने लोकसभा उपाध्‍यक्ष पद के चुनाव करवाने के लिए लिखा है। अधीर रंजन ने अपने इस पत्र में कहा है कि लोकसभा के उपाध्यक्ष का कार्यालय जारी है और उपाध्‍यक्ष का पद 2 साल से अधिक समय से खाली है।

English summary
Adhir Ranjan Chowdhury writes to CM Mamata Banerjee requesting creation new department for welfare of West Bengal migrants
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X