• search
पश्चिम बंगाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बंगाल में एक दिन में 54 प्रतिशत मामले बढ़े, सांसद मिमी चक्रवर्ती भी संक्रमित

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 5 जनवरी: पूरे देश में कोरोना महामारी की तीसरी लहर जैसे हालात बन रहे हैं, जहां रोजाना के मरीजों की संख्या 58 हजार के पार पहुंच गई है। बंगाल में भी कोरोना के रोजाना के मामलों में काफी वृद्धि हो रही, वहां बुधवार को 14022 मरीज सामने आए। बीते दिन की तुलना में ये मामले 54 प्रतिशत ज्यादा हैं। इसके अलावा टीएमसी सांसद और एक्ट्रेस मिमी चक्रवर्ती की भी टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

Bengal

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक मौजूदा वक्त में राज्य में पॉजिटिविटी दर 23.17 प्रतिशत है। साथ ही राजधानी कोलकाता में 6170 नए मामले मिले। इसके साथ ही बुधवार को आंकड़ा 14022 रहा, जबकि मंगलवार को 9073 मामले ही सामने आए थे। मामले की गंभीरता को देखते हुए 27वें कोलकाता अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल को रद्द कर दिया गया, जो 7 जनवरी से 14 जनवरी तक आयोजित होने वाला था।

मिमी चक्रवर्ती ने की पोस्ट
वहीं दूसरी ओर टीएमसी सांसद और बंगाली स्टार मिमी चक्रवर्ती की भी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बुधवार को सोशल मीडिया के जरिए उन्होंने जनता को इस बात की जानकारी दी। उन्होंने लिखा कि वो सभी सावधानियां बरत रही थीं, फिर भी कोरोना की चपेट में आ गईं। फिलहाल वो घर पर ही क्वारंटीन हैं। इसके अलावा उन्होंने सभी से अपील की वो मास्क पहनें और प्रोटोकॉल का पूरी तरह से पालन करें।

    West Bengal में 15 दिन और बढ़ाई जाएगी पाबंदियां, PM Modi से मिलेंगी Mamata Banerjee | वनइंडिया हिंदी

    कॉर्डेलिया क्रूज पर कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या हुई 123, अभी 832 मरीजों की रिपोर्ट आना है बाकीकॉर्डेलिया क्रूज पर कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या हुई 123, अभी 832 मरीजों की रिपोर्ट आना है बाकी

    देश का क्या है हाल?
    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक पिछले 24 घंटे में कोरोना के 58097 मामले सामने आए। इसके अलावा 534 लोगों की मौत हुई। चिंताजनक बात ये है कि नए मामलों के हिसाब से दैनिक रिकवरी कम रही, जहां 15389 मरीज ही ठीक हुए। इसके साथ ही पॉजिटिविटी रेट 4.18 प्रतिशत पहुंच गया है। मंत्रालय ने बताया कि देश में एक्टिव केस की संख्या 214004 है, जबकि अब तक 482551 मरीजों ने जान गंवाई है।

    Comments
    English summary
    54 percent cases increased in one day in Bengal, mimi Chakraborty positive
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X
    Desktop Bottom Promotion