• search
वाराणसी न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पुलिस कस्टडी से लापता BHU का छात्र 6 महीने बाद भी नहीं मिला, CBCID को सौंपी गई जांच

|

वाराणसी। बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के (बीएचयू) के छात्र शिव कुमार त्रिवेदी के पुलिस कस्टडी से लापता होने के मामले की जांच सीबीसीआईडी को सौंप दी गई है। वाराणसी के एसपी सिटी विकास त्रिपाठी ने हलफनामा दाखिल कर कोर्ट को ये जानकारी दी है। एसपी सिटी के मुताबिक, राज्य सरकार ने 29 अक्टूबर को मामले की जांच सीबीसीआईडी को सौंपी है। याची अधिवक्ता सौरभ तिवारी ने याचिका में सीबीआई जांच की मांग की है। जस्टिस प्रीतिकर दिवाकर की अध्यक्षता वाली डिवीजन बेंच में मामले की सुनवाई हुई। कोर्ट में मामले की अगली सुनवाई 4 जनवरी 2021 को होगी।

yogi govt handover bhu missing student case to cbcid

छह महीने से लापता है छात्र

मध्य प्रदेश के पन्ना जिले का रहने वाला शिव कुमार त्रिवेदी बीएचयू में बीएससी सेकेंड ईयर का छात्र है। वह लंका थाने से पुलिस कस्टडी से लापता हुआ था। उसे लापता हुए छह महीने हो गए हैं। इस मामले में अधिवक्ता सौरभ तिवारी ने मुख्य न्यायाधीश को एक पत्र लिखा था, जिसे अदालत ने जनहित याचिका के तौर पर स्वीकार कर सुनवाई शुरू की। इसके बाद वाराणसी के एसएसपी पाठक ने कोर्ट को बताया कि लापता छात्र का पता लगाने के लिए एक विशेष टीम गठित की गई है। पुलिस उसका पता लगाने के लिए ईमानदारी से प्रयास कर रही है। वहीं, लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी की गई है।

पुलिस ने कहा था छात्र थाने से भाग गया

शिव कुमार त्रिवेदी को पुलिस ने 12 फरवरी 2020 को विश्वविद्यालय के एंफीथिएटर ग्राउंड से हिरासत में लिया था। शिव के साथ में पढ़ने वाले एक छात्र ने 112 नंबर पर फोन कर पुलिस को सूचना दी थी कि वह मैदान में असामान्य स्थिति में खड़ा है। पुलिस ने कोर्ट को बताया था कि जो छात्र 12 फरवरी को थाने में था वह अगले दिन वहां से भाग गया। तब से उसके बारे में कोई विवरण उपलब्ध नहीं है। हालांकि, बाद में पुलिस ने मानसिक रूप से विक्षिप्त एक व्यक्ति को पकड़ा। उसकी पहचान करने के लिए डीएनए और बायोमीट्रिक जांच की जानी है।

जमाखोरी रोकने के लिए CM योगी एक्शन में आए नजर, प्याज की स्टॉक लिमिट तय करने के दिए निर्देश

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
yogi govt handover bhu missing student case to cbcid
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X