• search
वाराणसी न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

क‍िशोर कांत त‍िवारी: रोटी बैंक चलाने वाले युवा की कोरोना से मौत, सबको दे गए ये सीख

|

वाराणसी। उत्‍तर प्रदेश में कोरोना वायरस ने भयावह रूप ले ल‍िया है। राजधानी लखनऊ के बाद धर्मनगरी वाराणसी में हालात बहुत ब‍िगड़ गए हैं। नए मामलों के साथ-साथ मौतों का आंकड़ा भी बढ़ता जा रहा है। हालात ये हो गए हैं कि महाश्‍मशान मणि‍कर्णिका घाट पर चिताओं को जलाने के लिए परिजनों को घंटों इंतजार करना पड़ रहा है। गुरुवार को 'रोटी बैंक' की स्‍थापना कर गरीबों का पेट भरने वाले युवा सामाजिक कार्यकर्ता किशोर कांत तिवारी का भी न‍िधन हो गया है। बताया जा रहा है कि वह प‍िछले 10 द‍िनों से बीमार थे। तेज बुखार में उन्‍होंने फेसबुक पर वीडियो संदेश द‍िया था, जो वायरल हो रहा है। बता दें, हालत बिगड़ने पर क‍िशोर कांत को रविंद्रपुरी स्थित एक निजी अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था, जहां इलाज के दौरान उन्‍होंने दम तोड़ दिया।

    क‍िशोर कांत त‍िवारी: रोटी बैंक चलाने वाले युवा की कोरोना से मौत, सबको दे गए ये सीख
    गरीबों का पेट भरते थे क‍िशोर कांत त‍िवारी

    गरीबों का पेट भरते थे क‍िशोर कांत त‍िवारी

    मूल रूप से बिहार के सासाराम में रहने वाले किशोर कांत लंका सामने घाट स्थित महेश नगर कॉलोनी में अपने परिवार के साथ रहते थे। साल 2017 में उन्‍होंने वाराणसी में रोटी बैंक खोलकर गरीबों का पेट भरना शुरू किया था। साथियों के साथ किशोर कांत शहर में शादी विवाह, तेरही, बर्थडे पार्टी या अन्‍य मांगलिक कार्यों में बचे भोजन को जुटाने के बाद शहर के विभिन्‍न इलाकों में घूमकर गरीबों को बांटते थे। क‍िशोर कांत के रोटी बैंक ने पिछले साल लॉकडाउन के दौरान हजारों लोगों को दो वक्‍त की रोटी मुहैया कराई थी।

    वीड‍ियो में की थी अपील- कोरोना को हल्‍के में न लें

    वीड‍ियो में की थी अपील- कोरोना को हल्‍के में न लें

    किशोर कांत ने मौत से कुछ दिनों पहले फेसबुक लाइव के जरिए अपने दो वीडियो शेयर किए थे। इन वीडियो में उन्होंने लोगों से अपील की थी कि वो कोरोना को हल्के में न लें। कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए लोगों को सतर्क रहने की बात कही थी। किशोर कांत तिवारी की मौत से लोग सकते में हैं। एक वीडियो में उन्होंने बताया था कि उन्होंने सारी जांच करा ली है, सिर्फ टाइफाइड ही निकला और जल्द ही ठीक होने की बात कही थी।

    दो दि‍न पहले कोरोना र‍िपोर्ट आई थी पॉजिट‍िव

    दो दि‍न पहले कोरोना र‍िपोर्ट आई थी पॉजिट‍िव

    बताया जा रहा है कि पिछले 5 दिनों से हालत खराब होने पर क‍िशोर कांत ने दो प्राइवेट अस्पताल में इलाज कराया। दो दिन पहले ही उनकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई, जिसके बाद उनकी हालत और खराब होती गई। हालत बिगड़ने पर क‍िशोर कांत को रविंद्रपुरी स्थित एक निजी अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था, जहां इलाज के दौरान उन्‍होंने दम तोड़ दिया।

    यूपी में रोज नए र‍िकॉर्ड बना रहा कोरोना, 22 हजार से ज्‍यादा नए केस, 104 की मौत

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    varanasi roti bank founder kishore kant tiwari lost life due to covid 19
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X