• search
वाराणसी न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

वाराणसी: बढ़ते कोविड-19 संक्रमण को लेकर BHU ने बंद की ऑफलाइन क्लास, हॉस्टल भी होंगे खाली

|

वाराणसी। कोरोना वायरस संक्रमण के मामले एक बार फिर यूपी में तेजी से बढ़ रहे हैं। बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) ने ऑफलाइन क्लास को अगले आदेश तक बंद कर दिया है। यह निर्णय बीएचयू यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर की अध्यक्षता वाले हाईपावर कमेटी ने बैठक कर लिया है। इसके अलावा छात्रों से हॉस्टल खाली करने को भी कहा गया है।

Varanasi: newly reported COVID-19 cases here, offline classes have been suspended at BHU
    Coronavirus: UP में 24 March से 31 March तक स्कूल बंद, CM Yogi की बैठक में फैसला | वनइंडिया हिंदी

    केंद्रीय कार्यालय कमेटी कक्ष में हुई बैठक में होली के त्योहार को लेकर भी विश्वविद्यालय प्रबंधन ने गाइडलाइन जारी कर दी हैं, जिसके मुताबिक हॉस्टल में इस वर्ष होली मिलन समारोह का आयोजन नहीं होगा। साथ ही यूनिवर्सिटी कैंपस और हॉस्टल में भीड़ के इक्टठा होने पर भी रोक लगा दी गई है। इतना ही नहीं, यहां केवल ऑनलाइन क्लास ही चलेगी। इसमें किताब सहित अन्य अध्ययन सामग्री साथ लेकर घर जाने को कहा गया है, जिससे कि घर रहने के दौरान उनकी पढ़ाई प्रभावित नहीं हो।

    बैठक में कोरोनाकाल में विश्वविद्यालय की स्थिति की बिंदुवार समीक्षा की गई। विश्वविद्यालय के छात्रों के संक्रमित होने और अस्पतालों में भी संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ने से यह निर्णय लिया गया। छात्रों के लिए होली की छुट्टियां 23 मार्च से करने के साथ ही होली अवकाश के दौरान भी केवल ऑनलाइन क्लास ही चलाए जाएंगे। अगले आदेश तक विश्वविद्यालय में सभी प्रकार की ऑफलाइन कक्षाएं भी बंद रहेंगी।

    विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ. नीरज त्रिपाठी ने बताया कि कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं और आने वाले दिनों में इसमें और भी बढ़ोत्तरी होने की संभावना है। ऐसे में छात्रों को चाहिए कि वह सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए हॉस्टल छोड़कर घर चले जाए। इसमें उनसे किताब सहित अन्य अध्ययन सामग्री साथ लेकर जाने को कहा गया है। जिससे कि स्थिति बिगड़ने की स्थिति में वे ऑनलाइन कक्षाओं के माध्यम से अपनी पढ़ाई जारी रख सकें। इसके अलावा विश्वविद्यालय के कार्यालय और अन्य कार्य पूर्व निर्धारित आदेशों के अनुसार संचालित होते रहेंगे और संकाय सदस्य हमेशा की तरह अपने कर्तव्यों का पालन करेंगे।

    अप्रैल के पहले सप्ताह में होगी समीक्षा

    कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए विश्वविद्यालय में संक्रमण और इससे जुड़े हालातों को ध्यान में रखते हुए अप्रैल के पहले सप्ताह में स्थिति की समीक्षा की जाएगी। निर्णय के बारे में विश्वविद्यालय की वेबसाइट के माध्यम से अवगत कराया जाएगा। विश्वविद्यालय की ओर से इन निर्णयों के बारे में छात्रों के माता-पिता / अभिभावकों को भी सूचना दी जाएगी।

    ये भी पढ़ें:- यूपी में नहीं लगेगा लॉकडाउन, सरकार ने सीएम योगी के वायरल वीडियो को बताया पुराना

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Varanasi: In the light of newly reported COVID-19 cases here, offline classes have been suspended at BHU
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X